विज्ञापन

कार्रवाई / मत्स्य विभाग के कर्मचारी को घूस लेते एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 05:42 PM IST


निम्नवर्गीय लिपिक को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ने के बाद अपने साथ रांची ले जाती टीम के अधिकारी। निम्नवर्गीय लिपिक को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ने के बाद अपने साथ रांची ले जाती टीम के अधिकारी।
X
निम्नवर्गीय लिपिक को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ने के बाद अपने साथ रांची ले जाती टीम के अधिकारी।निम्नवर्गीय लिपिक को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ने के बाद अपने साथ रांची ले जाती टीम के अधिकारी।
  • comment

  • शिकायत पर विभाग के कार्यालय पहुंची थी टीम, लाभुक से 2800 रुपए घूस ले रहा था कर्मचारी

लोहरदगा. शनिवार सुबह करीब 11:45 बजे रांची एसीबी की छह सदस्यीय टीम जिला मत्स्य कार्यालय पहुंची। टीम ने यहां कार्रवाई करते हुए निम्नवर्गीय लिपिक के पद पर कार्यरत रांची के डोरंडा निवासी दीपू महली को लाभुक से 2800 रुपए घूस लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम आरोपी दीपू को लेकर एसीबी मुख्यालय रांची के लिए रवाना हो गई।

लगातार मिल रही थी शिकायतें

  1. टीम के अधिकारियों ने बताया कि लोहरदगा से उक्त लिपिक के खिलाफ घूस लेने की शिकायतें लगातार मिल रही थी। जांच करने पर मामला सच पाया गया। शनिवार को कार्रवाई के लिए टीम कार्यालय पहुंची थी। बताया गया कि विभाग द्वारा घरेलू बाजार योजना के तहत लाभुकों को 40 हजार रुपए का ठेला 95 प्रतिशत अनुदान पर दिया जा रहा है। जिसका पांच प्रतिशत राशि लाभुकों को ठेला खरीदगी के समय जमा करना है। इसी के तहत कुछ लाभुकों से दीपू महली योजना का लाभ दिलाने के लिए घूस की मांग कर रहा था। 

  2. अनुकंपा के आधार पर 2014 में बहाल हुआ था आरोपी

    जिला मत्स्य पदाधिकारी मोहम्मद कमरूजमा ने बताया कि वे विभाग के कार्य से क्षेत्र भ्रमण पर निकले थे। इसी दौरान उन्हें विभाग कार्यालय में एसीबी के कार्रवाई की जानकारी मोबाइल पर मिली। उन्होंने बताया कि दीपू अनुकंपा के आधार पर जुलाई 2014 में जिला मत्स्य कार्यालय में निम्नवर्गीय लिपिक के पद पर बहाल हुआ था। उसके पिता अरूण महली पूर्व में विभाग में मछुआरा के पद पर तैनात थे। उनकी मृत्यु के बाद अनुकंपा के आधार पर उसके बेटे दीपू को नौकरी मिली थी। वह कार्यालय में बड़ा बाबू के पद पर कार्यरत था। एसीबी की जिले में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ यह जिले में दूसरी कार्रवाई है। इससे पूर्व अनुमंडल कार्यालय में कार्यरत स्टेनो को भी घूस लेते दबोचा गया था।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन