पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राज्य सरकार ने सुनियाेजित ढंग से कराया था लाेहरदगा दंगा: बाबूलाल मरांडी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना में मारे गए नीरज राम प्रजापति के परिजनों से बात करते बाबूलाल मरांडी व अन्य भाजपा नेता।
  • 23 जनवरी को हुई घटना के पीड़ित लोगों से मिलने लोहरदगा पहुंचे भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी

लोहरदगा. भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने रविवार काे कहा कि लाेहरदगा में राज्य सरकार ने सुनियाेजित ढंग से दंगा कराया था। विहिप ने सीएए के समर्थन में रैली निकाले जाने की परमिशन ली थी। इसके बावजूद इतनी बड़ी घटना हाे गई और राज्य सरकार का एक भी बयान नहीं आया। इसका मतलब है कि दंगाइयाें काे सरकार का संरक्षण था। बाबूलाल मरांडी लाेहरदगा परिसदन में रविवार को पत्रकाराें से बात कर रहे थे।


मंत्री रामेश्वर उरांव पर निशाना साधते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा विपक्ष के नेता घटना को मामूली बता रहे हैं। उन्होंने घटना पर प्रशासनिक स्तर से लापरवाही बरते जाने की भी बात कही। कहा- पूर्व परमिशन के बावजूद विधि व्यवस्था बनाने में प्रशासनिक अधिकारी विफल रहे। उन्होंने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर भी सवाल उठाया। उन्होंने राज्य सरकार से घटना की न्यायिक जांच कराने व इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की रिपोर्ट पर भी जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की। बाबूलाल मरांडी ने कहा सरकार को पीड़ितों को मुआवजा प्रदान करना चाहिए था। पार्टी द्वारा घटना पर उठाए गए कदम पर उन्होंने कहा कि फिल्हाल पार्टी के आलाधिकारियों की रायसुमारी होगी, जिसके बाद आगे पार्टी स्तर से पीड़ितों व घायलों को लाभ पहुंचाने की दिशा में कदम उठाया जाएगा।


इससे पूर्व बाबूलाल मरांडी लोहरदगा पहुंचने के साथ घटना के दौरान मारे गए मृतक नीरज राम प्रजापति के शोकाकुल परिजनों से मिलने उनके आवास पहुंचे। इस दौरान मृतक की मां व पत्नी ने बताया कि इस घटना से उनका परिवार बुरी तरह से टूट गया है। उनके घर का एक मात्र सहारा नीरज राम प्रजापति ही था। नीरज की मौत के कुछ ही दिन बाद उनके बीमार पिता का निधन हो जाने से परिवार के लोग सदमे में है। परिजनों ने कहा कि अब तक जितने भी लोग आएं, उनसे सिर्फ परिवार को आश्वासन ही मिला है। मौके पर मृतक के परिजनों ने बाबूलाल मरांडी को मांग पत्र सौंपते हुए न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें