लोकसभा चुनाव / तेजस्वी और मांझी की सभा, कहा- भाजपा लागू करना चाहती है नागपुरिया संविधान

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 07:56 PM IST



मंच पर तेजस्वी यादव, सुभाष यादव व अन्य। मंच पर तेजस्वी यादव, सुभाष यादव व अन्य।
X
मंच पर तेजस्वी यादव, सुभाष यादव व अन्य।मंच पर तेजस्वी यादव, सुभाष यादव व अन्य।
  • comment

  • चतरा में फ्रेंडली फाइट है, यहां से कांग्रेस और राजद दोनों चुनावी मैदान में है: तेजस्वी 
  • संविधान और आरक्षण बचाने के लिए महागठबंधन को वोट दें : तेजस्वी

चतरा. मनिका प्रखंड मुख्यालय स्थित हाईस्कूल के मैदान में गुरूवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा वाले नगपुरिया संविधान को लागू करना चाहते हैं, इसलिए साजिश के तहत हमारे पिता लालू प्रसाद यादव को फंसाकर जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि आज एक बेटा को बीमार पिता से मिलने नहीं दिया जा रहा है। जेल अधीक्षक फोन नहीं उठा रहे हैं। हमारे पिता ने हमेशा कहा कि जब परेशानी हो तो जनता की अदालत में जाना। वहां तारीख नहीं गुजरती है, सीधी सुनवाई होती है। निर्णय अब आपको करना है। तेजस्वी चतरा संसदीय सीट से राजद प्रत्याशी सुभाष यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। 

 

चतरा की जनता थानेदार है, छोड़ेगी नहीं
तेजस्वी ने कहा कि भाजपा को हटाना है, देश को बचाना है। तेजस्वी ने कहा कि अगर दोबारा मोदी जी सत्ता में आते हैं तो सरकारी नौकरी को खत्म कर देंगे। नोटबंदी में 3.5 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। आरोप लगाया कि चौकीदार चोर है। चतरा की जनता थानेदार है, छोड़ेगी नहीं। तेजस्वी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पलटू चाचा माफिया के साथ मिलकर बिहार में शराब की होम डिलीवरी करा रहे हैं। तेजस्वी ने बताया कि चतरा में फ्रेंडली फाइट है। यहां से कांग्रेस और राजद दोनों चुनावी मैदान में हैं। 

 

देश की स्थिति का काफी चिंताजनक: मांझी
मौके पर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने अपने संबोधन में कहा कि देश की वर्तमान स्थिति काफी चिंताजनक है। पूरे देश में महागठबंधन की बयार बह रही है। गरीब व मध्यम वर्ग त्राहि-त्राहि कर रहा है। ऐसे में जरूरत है कि सभी एकजुट होकर सामाजिक न्याय के परचम को लहराने का संकल्प लें। प्रत्याशी सुभाष प्रसाद यादव ने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में उन्हें जनता का अपार समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर मैं सांसद बन गया तो क्षेत्र में खुशहाली आने से कोई नहीं रोक सकता। इस दौरान भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेता कन्हाई पासवान, मोहर सिंह यादव, धीरेन्द्र पासवान, प्रमोद पासवान समेत 25 लोगों ने भाजपा छोडक़र तेजस्वी यादव के सामने राजद का दामन थामा। मौके पर तेजस्वी यादव ने माला पहनाकर सभी का स्वागत किया और भरोसा जताया कि इनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। मौके पर पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह, बृंद बिहारी यादव, दरोगी यादव, जितेंद्र यादव समेत कई लोग उपस्थित थे।

 

वरिष्ठ भाजपाई राजद में हुए शामिल, भाजपा को झटका
मनिका : कार्यक्रम में राजद का दामन थामने के बाद वरिष्ठ भाजपाई रहे मोहर सिंह यादव ने बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष की मनमानी के कारण वे पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे। राजद में शामिल होने के बाद दोनों नेताओं ने कहा कि वे राजद प्रत्याशी सुभाष यादव को जीताने के लिए काम करेंगे। लोकसभा चुनाव के पूर्व कार्यकर्ताओं का भारी विरोध झेल रही भाजपा को यह एक और बड़ा झटका माना जा रहा है।

 

हरिहरगंज में तेजस्वी तथा मांझी ने घुरन राम के लिए चुनावी सभा की
पलामू में महागठबंधन के प्रत्याशी सह राजद नेता घूरन राम के समर्थन में सभा करने पहुंचे तेजस्वी ने कहा कि राजद गरीबों की पार्टी है जबकि भाजपा अमीरों की पार्टी है। यह संविधान तथा आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। इसे बचाने के लिए महागठबंधन के उम्मीद्वार को वोट दें। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में गरीब किसानों को कर्ज माफ नहीं होता है। पर उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया जाता है। लालू यादव सामाजिक न्याय के पुरोधा हैं। भाजपा को यह बात पता है कि लालू यादव जेल से बाहर रहेंगे तो कोई भी संविधान, आरक्षण के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकता है। वे जनता की अदालत मे आयें हैं। वर्ष 2019 का चुनाव देश की दिशा व दशा तय करेगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र की हत्या करने में तुली है, देश खतरे में है। आरएसएस के लोग देशभक्ति का सर्टिफिकेट दे रहें हैं। 

 

भाजपा सरकार में संस्थानों का किया जा रहा निजीकरण: मांझी
वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि भाजपा सरकार मे सभी संस्थानों को निजिकरण किया जा रहा है। अगर महागठबंधन की सरकार बनती है तो संबिधान एवं लालू के लिए न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी। जीतन राम मांझी ने कहा कि भाजपा झूठ का सपना दिखाकर लोगों से वोट लेने की राजनीति करती है। भाजपा के शासनकाल में आतंकवादी घटनाओं में कमी नहीं आई। नोट बंदी में जो पैसा आया नीरव मोदी व माल्‍या जैसे लोगों ने इनके चौकीदारी में बैंक खाली कर देश से बाहर भगा दिया। हुसैनाबाद पूर्व विधायक संजय सिंह यादव ने कहा कि चुनाव प्रत्याशी नहीं कार्यकर्ता ही लड़ते हैं। सभा में महागठबंधन में शामिल कांग्रेस, झाविमो, झामुमो के नेताओं ने भी भाग लिया। सभा का संचालन राजद के बुधन सिंह यादव ने की। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन