--Advertisement--

लोकसभा चुनाव / महागठबंधन ने तय किया सीट शेयरिंग का फॉर्मूला



हेमंत सोरेन हेमंत सोरेन
X
हेमंत सोरेनहेमंत सोरेन

  • दिल्ली मेंं चले मुलाकातों के दौर, बनी सहमति
  • झामुमो नेता हेमंत सोरेन की राहुुल गांधी से मुलाकात के बाद लग सकती है अंतिम मुहर

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 01:33 AM IST

रांची. झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी महागठबंधन ने सीट शेयरिंग का फार्मूला तय कर लिया है। कांग्रेस को सात, झामुमो को चार, जेवीएम को तीन और राजद को एक सीट मिलेगी। महागठबंधन के नेता हेमंत सोरेन से गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात नहीं हो सकी है।

 

दोनों की भेंट के बाद इस पर अंतिम मुहर लगेगी। हेमंत दिल्ली में ही हैं। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी और प्रदीप यादव ने दिल्ली में राहुल गांधी से मिलकर कोडरमा, गोड्डा और चतरा सीट पर दावा ठोंका। राहुल ने कोडरमा और गोड्डा पर इनसे बातचीत की। हालांकि गोड्डा सीट पर कांग्रेस के फुरकान अंसारी दावा कर रहे हैं। जिन उम्मीदवारों के नाम पर बातचीत चल रही है, उनमें अल्पसंख्यक समुदाय से एकमात्र फुरकान ही हैं।

 

 

गीता कोड़ा को चाईबासा सीट मिली तो झामुमो खूंटी पर दावा करेगा : झामुमो ने सीटिंग सीट दुमका और राजमहल  के अलावा गिरिडीह और चाईबासा सीट मांगी है। चाईबासा से चंपई सोरेन को झामुमो मैदान में उतारना चाहता है। अब गीता कोड़ा को चाईबासा सीट मिली तो झामुमो खूंटी पर दावा करेगा। 


कांग्रेस को छोड़नी पड़ सकती है हजारीबाग या चतरा सीट : कांग्रेस ने 8 सीट रांची, जमशेदपुर, धनबाद, लोहरदगा, खूंटी, हजारीबाग, गोड्डा और चतरा पर दावा किया है। इनमें हजारीबाग या चतरा सीट कांग्रेस को छोड़नी पड़ सकती है।

 

राजद का पलामू-चतरा सीट पर दावा : राजद ने पलामू और चतरा सीट पर दावा किया है। लेकिन कहा जा रहा है कि राजद को एकमात्र पलामू सीट मिलेगी।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..