Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Mahendra Singh Dhoni Birthday News And Update

महेद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड में मनाया 37वां जन्मदिन, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दी बधाई

शहर में कई स्थानों पर धोनी के प्रशंसकों ने उनके फोटो और पोस्टर के सामने केट काटकर जन्मदिन मनाया।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 07, 2018, 03:44 PM IST

महेद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड में मनाया 37वां जन्मदिन, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दी बधाई

रांची.भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को इंग्लैंड में अपना 37वां जन्मदिन मनाया। धोनी फिलहाल भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर हैं और उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा भी उनके साथ ही हैं। मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत अन्य मंत्रियों और नेताओं ने भी धोनी को जन्मदिन की बधाई दी है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्विटर पर लिखा कि झारखण्ड की शान और भारतीय क्रिकेट टीम के महानायक एमएस धोनीको जन्मदिन की शुभकामनाएं।

रांची में प्रशंसकों ने मनाया जन्मदिन
शहर में कई स्थानों पर धोनी के प्रशंसकों ने उनके फोटो और पोस्टर के सामने केट काटकर जन्मदिन मनाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे इसी तरह देश के साथ-साथ झारखंड का नाम रौशन करते रहे। 38वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उतरकर 500 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की। धोनी इस मुकाम पर पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर 664 और राहुल द्रविड़ 509 ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

10 हजार वन-डे रन से मात्र 33 रन दूर हैं धोनी
टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी ने टेस्ट मैचों में 33 अर्धशतक और 6 शतक के साथ 4876 रन बनाए है। वनडे क्रिकेट में धोनी अबतक 9967 रन बना चुके हैं। इस तरह 10 हजार रन से मात्र 33 रन दूर हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 67 अर्धशतक और 10 शतक लगाया है। इसके साथ ही टी-20 क्रिकेट में धोनी ने 1455 रन बनाए है।

14 साल पहले खेला था पहला अंतरराष्ट्रीय मैच

धोनी ने अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। 2005 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच और 2006 में पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। 2014 में वेटेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह वनडे और टी20 टीम का हिस्सा हैं

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×