क्रिकेट / रांची में होगा सीरीज का आखिरी टेस्ट, भारतीय टीम को सपोर्ट करने स्टेडियम आ सकते हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल) महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल)
X
महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल)महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल)

  • जेएससीए में होगा सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट
  • शुरुआती दोनों मैच जीतकर भारत जीत चुका सीरीज
  • रांची में होने की वजह से धोनी आ सकते हैं स्टेडियम

दैनिक भास्कर

Oct 15, 2019, 06:46 PM IST

रांची. 19 अक्टूबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जेएससीए स्टेडियम में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया को सपोर्ट करें जेएससीए स्टेडियम आएंगे। पहले ही दिन धोनी की पूरी संभावना है कि वो यहां खेले जाने वाले टेस्ट मैच के दौरान नोट पवेलियन में बैठकर मैच का लुत्फ उठाएंगे। धोनी काम व शूटिंग से फ्री हो चुके हैं। 19 को ही धोनी रांची आ जाएंगे। मालूम हो कि जेएससीए में 8 मार्च 2017 को यहां पहला टेस्ट मैच भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था।

 

सुशील दोषी और अन्य कमेंटेटर रांची आएंगे
देश के प्रख्यात हिंदी क्रिकेट कमेटेटर सुशील दोषी रांची में 19 अक्तूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में कमेंट्री करेंगे। इंदौर के रहने वाले दोषी आकाशवाणी के लिए कमेंटरी करने के लिए आ रहे हैं। अन्य हिंदी कमेंटेटरों में वीवीएस लक्ष्मण, आकाश चोपड़ा, दीप दास गुप्ता, अभिषेक नायर और इरफान पठान होंगे। ये पांचों पूर्व क्रिकेटर हैं। एंकर के रूप में जतिन सप्रू कमेंट्री होंगे। यह जानकारी जेएससीए के उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव ने दी। हिंदी कमेंट्री की टीम के अलावा अंग्रेजी कमेंट्री के लिए भी टीम आएगी। कमेंटेटर 17 से 18 के बीच रांची पहुंचेंगे।

 

15 अक्टूबर को ही आएंगी दोनों टीमें
पुणे में टेस्ट मैच भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से एक दिन पहले ही जीत गई। पहले ये कहा गया था कि अगर दूसरा टेस्ट मैच पुणे में पहले खत्म होता है तो टीम मैच खत्म होने के दूसरे दिन रांची पहुंच जाएगी। लेकिन जेएससीए के सचिव ने कहा कि दोनों टीमें 15 को ही रांची आएगी। क्योंकि होटल भी 15 के ही हिसाब से बुक किया गया है।

 

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज महाराज रांची में नहीं खेलेंगे
बाएं हाथ के स्पिनर जार्ज लिंडे को चोटिल केशव महाराज की जगह भारत के खिलाफ शनिवार से रांची में शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है। केशव महाराज दूसरे मैच के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गए थे और उनके दाएं कंधे में चोट लगी। एमआरआई परीक्षण से पता चला कि वह अंतिम मैच के लिये फिट नहीं हो पाएंगे। महाराज को वापसी करने में दो से तीन सप्ताह का समय लग सकता है।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना