कार्रवाई / सड़क निर्माण की कंपनी के मुंशी काे अगवा कर फिराैती वसूलने वाले नक्सली दाऊद गिरफ्तार



Maoist of road construction company kidnapped and arrested Naxalite Dawood
X
Maoist of road construction company kidnapped and arrested Naxalite Dawood

  • खूंटी पुलिस काे मिली बड़ी सफलता, जेल भेजा, बोहंडा से पकड़ा गया आराेपी

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 07:07 PM IST

खूंटी.  पुलिस ने मंगलवार काे भाकपा माओवादी संगठन के नक्सली दाऊद हेम्ब्रम को गिरफ्तार कर लिया। दाऊद पर सड़क निर्माण की कंपनी के मुंशी को अगवा कर फिरौती वसूलने और माओवादियाें के बैनर-पोस्टर लगाने का आरोप है।
 
एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने बताया कि एसपी आलोक के निर्देश पर पुलिस टीम ने 9 अगस्त को अड़की थाना क्षेत्र के बोहंडा में छापामारी की थी। इस दाैरान भाकपा माओवादी संगठन के बोहंडा निवासी जीवन हेम्ब्रम, करण हेम्ब्रम, सांदू हेम्ब्रम और संतोष हस्सा को गिरफ्तार किया था। उनके पास से देसी कट्टा, तीन कारतूस, बैनर पोस्टर, एक किलो अफीम, 25 किलो अफीम डोडा, 1.05 लाख रुपए नकद समेत मोबाइल व बाइक जब्त किए गए थे।

 

अड़की थाना में एनडीपीएस, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अाराेपियाें काे जेल भेज दिया गया था। चाराें माओवादियाें से पुलिस ने गहन पूूछताछ की ताे उन्हाेंने दाऊद का नाम बताया। उनकी निशानदेही पर मंगलवार को अड़की थाना क्षेत्र के बोहंडा गांव से दाऊद हेम्ब्रम को पुलिस ने गिरफ्तार किया अाैर जेल भेज दिया। एसडीपीओ ने बताया कि पांचों नक्सलियाें ने सड़क निर्माण की एक कंपनी के मुंशी को अगवा कर फिरौती वसूली थी। उन पर विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत फैलाने और माओवादियाें के बैनर पोस्टर लगाने का भी आराेप है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना