मौलाना आजाद रिसर्च सेंटर के ग्राउंड फ्लोर पर चारों ओर फैली हुई है गंदगी

Ranchi News - मौलाना आजाद रिसर्च कंपरेटिव सेंटर और इस सेंटर के डायरेक्टर का ऑफिस ग्राउंड फ्लोर पर है। इसे देखकर लगता है कि...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Ranchi News - maulana azad research center is spread around the ground floor of dirt
मौलाना आजाद रिसर्च कंपरेटिव सेंटर और इस सेंटर के डायरेक्टर का ऑफिस ग्राउंड फ्लोर पर है। इसे देखकर लगता है कि बिल्डिंग के बाहर ही साफ-सफाई सिमट कर रह गई है। क्योंकि, बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लंबे समय से कचरा फैला हुआ है। लेकिन, इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाता है।

हालांकि, इसी बिल्डिंग के पहले तल्ले पर परफॉर्मिंग आर्ट्स डिपार्टमेंट और उसके ऊपर (सेकेंड फ्लोर) योगा विभाग है। इन दोनों फ्लोर पर खोजने पर भी एक कागज का टुकड़ा नहीं मिलेगा। यहां सफाई का पूरा ख्याल रखा जाता है। इन दोनों विभागों में अधिक लोगों का आना-जाना रहता है। जबकि, ग्राउंड फ्लोर पर कम लोग आते हैं। इसके बावजूद गंदगी फैली हुई है। ग्राउंड फ्लोर पर मौलाना आजाद रिसर्च से संबंधित ऑफिस है। इस आॅफिस के डायरेक्टर या अन्य स्टाफ वीसी से सीख लिए होते हो ग्राउंड फ्लोर चकाचक रहता।

सफाई अभियान चलाने की जरूरत

विभाग में आने वाले स्टूडेंट्स का कहना है कि मौलाना आजाद रिसर्च सेंटर के ग्राउंड फ्लोर पर सफाई अभियान चलाने की जरूरत है। राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के माध्यम से सफाई अभियान को चलाया जा सकता है। लेकिन, इसके लिए इस सेंटर के डायरेक्टर और छात्रों को भी गंभीरता दिखानी होगी, ताकि फर्स्ट और सेकेंड फ्लोर की तरह ग्राउंड फ्लोर को भी साफ-सुथरा बनाया जा सके।

X
Ranchi News - maulana azad research center is spread around the ground floor of dirt
COMMENT