Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Missionary Institutions In CID Target: Congress

बकोरिया कांड की जांच धीमी, मिशनरी संस्थाएं सीआईडी के टारगेट पर : कांग्रेस

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार अपना वादा पूरा करने में विफल रही है

Vinod Ojha | Last Modified - Aug 11, 2018, 07:55 PM IST

बकोरिया कांड की जांच धीमी, मिशनरी संस्थाएं सीआईडी के टारगेट पर : कांग्रेस

रांची. प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने सीआईडी द्वारा समुदाय विशेष के एनजीओ पर कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया। शनिवार को बयान जारी कर कहा है कि निर्दोष लोगों की हत्या वाले बकोरिया कांड की जांच में सीआईडी की चाल काफी धीमी चल रही है। लेकिन समाज की सेवा में जुटे मिशनरी संस्थाओं को सरकार के कहने पर सीआईडी टारगेट कर रही है। सीआईडी के पास ऐसे सैकड़ों मामले हैं, जिनमें जल्द से जल्द जांच की जरूरत है। लेकिन उन मामलों पर ध्यान न देकर सीआईडी मिशनरी संस्थाओं से जुड़े एनजीओ की जांच के नाम पर मिशनरी संस्थाओं को प्रताड़ित कर रहा है। यह न तो राज्यहित में है और न ही देशहित या समाजहित में।

सरकार अपने सरकारी स्कूलों को बंद करने का काम कर रही
उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार अपना वादा पूरा करने में विफल रही है। इसलिए इस तरह की कार्रवाई जन मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए की जा रही है। एक तरफ राज्य सरकार अपने सरकारी स्कूलों को बंद करने का काम कर रही हैं। दूसरी तरफ जो लोग और संस्थाएं शिक्षा देने का काम वर्षों से करते आ रहे हैं, उन्हें परेशान किया जा रहा है। जिस तरह से लगातार राज्य में भूख से मौत हो रही है और रांची टाटा मार्ग का बूरा हाल है। वह राज्य की जनता से छुपी नहीं है। विकास का काम छोड़ कर राज्य सरकार राज्य का विनाश करने में लगी हुई है। यह सारे काम मतों के ध्रुवीकरण को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि सीआईडी का दुरुपयोग बंद करें वरना आने वाले चुनाव में जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×