गुमला / युवक की धारदार हथियार से सिर पर वारकर हत्या, विधायक भूषण तिर्की का रिश्ते में था भतीजा

घटनास्थल पर वासिल तिर्की का शव। घटनास्थल पर वासिल तिर्की का शव।
X
घटनास्थल पर वासिल तिर्की का शव।घटनास्थल पर वासिल तिर्की का शव।

  • घटनास्थल पर पहुंचे दोस्त ने बताया- आधे घंटे में 38 बार किया था फोन, चार्ज में होने से नहीं रिसिव नहीं कर पाया
  • सुबह 10 बजे छत पर चढ़ी महिलाओं ने देखा शव, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, परिजनों ने दोस्तों पर जताई आशंका

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 04:50 PM IST

गुमला. शहरी क्षेत्र के गांधी नगर व डूमर टोली के समीप स्थित खड़िया पड़ा निवासी इग्निसिया तिर्की के नवनिर्मित खाली पड़े मकान से मंगलवार को 28 वर्षीय एक युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। साथ ही लोगों में दहशत व्याप्त हो गया। मृत युवक की पहचान डूमरटोली निवासी मंजू तिर्की के पुत्र बासिल तिर्की के रूप में हुई। बासिल झामुमो विधायक भूषण तिर्की का रिश्ते में भतीजा है। 

दो माह पहले जेल से बाहर आया था बासिल
जानकारी के मुताबिक, बासिल दो माह पूर्व ही जेल से बाहर निकला था। अज्ञात अपराधियों द्वारा उसके सिर पर धारदार हथियार से मारकर हत्या की गई है। हत्या के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हो सका है। हालांकि संभावना व्यक्त की जा रही है कि मामूली विवाद के बाद किसी करीबी दोस्तों द्वारा उसकी हत्या की गई है। इधर, सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई है। 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार को शाम करीब 7 बजे बासिल अपने कुछ साथियों के साथ डूमरटोली बस्ती में घूमने निकला था। भाई ललित तिर्की ने उसे घूमते हुए देख घर जाने की बात कही थी। पर वह तुरन्त लौटने की बात कही थी। मगर वह देर रात तक घर नहीं लौटा। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कहीं कोई सुराग नहीं मिला। देर रात तक परिवार के लोग उसके मोबाइल पर संपर्क साधते रहे। मगर फोन स्विच ऑफ बताता रहा। इधर, दूसरे दिन मंगलवार को जिस स्थान पर शव पड़ा था, उसके बगल में बन रहे एक अर्धनिर्मित अन्य मकान के छत पर कुछ महिलाएं चढ़ी तो शव देखकर शोर मचाया। महिलाओं को चिल्लाते देख कुछ लोग भागकर घटनास्थल पहुंचे। शव की पहचान बासिल के रूप में की गई और फिर उसके घरवालों व पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस व बासिल के घरवाले घटनास्थल पर पहुंचे।

अपराधियों को पकड़ने की मांग
घटना की सूचना के बाद बड़ी संख्या में आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। सभी ने मामले का खुलासा कर अपराधियों को जल्द पकड़ने की मांग की। साथ ही गांधी नगर, खड़िया पाड़ा व डूमर टोली के इलाके में रात में पुलिस गस्ती करने की मांग की। लोगों का कहना था कि इन तीनों इलाकों में शाम ढलने के बाद असामाजिक तत्वों की गतिविधि बढ़ जाती है। 

साजिश के तहत उसकी हत्या की गई: ललित तिर्की
भाई ललित तिर्की ने कहा कि बासिल जिन दोस्तों के साथ था, वह उन्हें नहीं पहचान पाया था। साजिश के तहत उसकी हत्या की गई है। हत्या में दोस्तों के हाथ होने की संभावना है। चूंकि रविवार को बासिल ने मां सबीना मिंज को करम डीपा के कुछ युवकों के साथ लड़ाई झगड़ा होने की बात कही थी। ललित ने बताया कि वे लोग तीन भाई ओर एक बहन है। बासिल अलग घर में मां के साथ ही रहा करता था। साथ ही वह मां को हर बात बताता था।


दोस्त को करीब 38 बार फोन किया था
भाई ललित तिर्की ने बताया कि बासिल ने रात 7:30 बजे से लेकर 8 बजे तक बस्ती के ही अपने एक जूली नाम के दोस्त को करीब 38 बार फोन किया था। मगर फोन चार्ज में लगाये होने के कारण जूली उसका फोन नहीं उठा पाया था। यह जानकारी जूली ने खुद घटनास्थल पर आकर दी है। इधर, बासिल का शव मिलने के बाद उसका मोबाइल फोन भी उसके पास से गायब था। संभवतः बासिल की हत्या करने के बाद अपराधी उसका मोबाइल फोन भी साथ ले गए हैं। पुलिस अब मोबाइल फोन की भी तलाश में जुट गई है। ताकि जल्द से जल्द अपराधी को पकड़ा जा सके।

अपराधियो को गिरफ्तार कर लिया जाएगा: थाना प्रभारी
घटना को लेकर थाना प्रभारी शंकर ठाकुर से पूछे जाने पर कहा कि युवक की हत्या की गई है। पुलिस घटना की तहकीकात में जुट गई है। जल्द ही घटना का उद्भेदन कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना