--Advertisement--

घटना / शराब नहीं मिलने पर 6 वर्षीय मासूम की हत्या की, ग्रामीणों ने आरोपी की पिटाई कर पुलिस को सौंपा



murder of six year old boy after not geting alcohol in gumla
X
murder of six year old boy after not geting alcohol in gumla

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 04:25 PM IST

गुमला. चैनपुर थाना के अति नक्सल प्रभावित झारगांव गांव में गुरुवार को रात करीब 8 बजे शराब नहीं मिलने से नाराज सुरेंद्र मलार ने अपने रिश्ते के 6 वर्षीय भतीजे करण मलार को लाठी से मार कर हत्या कर दी। करण गांव के ही नव प्राथमिक विद्यालय में दूसरी क्लास मंें पढ़ाई करता था। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी सुरेंद्र गांव से भागने की फिराक में था। तभी ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसका दोनों हाथ बांधकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। फिर देर रात को बाइक में बैठाकर चैनपुर थाना लेकर पहुंचे और पुलिस के हवाले कर दिया।

आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल

  1. शुक्रवार को पुलिस घटनास्थल पहुंच कर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक के पिता जयपाल मलार के लिखित आवेदन पर सुरेंद्र के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस उसे  गिरफ्तार करते हुए  जेल भेज दिया। घटना के संबंध में पिता जयपाल ने बताया कि गांव में दीपावली का बासी मनाया जा रहा था। लोग हड़िया-दारू के नशे में थे। इसी दौरान रात करीब 8 बजे सुरेंद्र नशे में धुत होकर उसके घर पहुंचा और हड़िया-दारू की मांग की। हड़िया-दारू ख़त्म हो जाने की बात कहते ही वह आक्रोशित हो उठा। इसके बाद हाथ में लाठी पकड़ कर उस पर हमला कर दिया। मगर वह किसी तरह वहां से जान बचाकर भाग निकला। इसी दौरान हो हल्ला सुनकर जब उसका 6 वर्षीय बेटा करण बाहर निकल कर घर के चौखट पर खड़ा ही था। तभी सुरेंद्र उसके ऊपर लाठी से हमला कर दिया। कनपट्टी में चोट लगते ही वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद आनन-फानन में उसे इलाज के लिए चैनपुर स्वास्थ्य केंद्र लेकर आया जा रहा था। तभी रास्ते मे उसकी मौत हो गई।

  2. हड़िया-दारू नहीं मिलने पर की गई है हत्या : थाना प्रभारी

    घटना के संबंध में थाना प्रभारी ने कहा कि लाठी से मारकर मासूम की हत्या की गई है। आरोपी रिश्ते में मासूम का बड़ा पिता है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी द्वारा हड़िया-दारू नहीं मिलने के कारण घटना को अंजाम दिया गया है। ऐसे पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..