क्राइम / रातू रोड कब्रिस्तान में हत्या, कौओं ने खोला हत्या का राज



Murder of young man
X
Murder of young man

  • हत्यारों ने गला रेतकर युवक को कब्र में दफना दिया
  • कब्रिस्तान में 5 लोगों ने पी थी शराब, फिर मर्डर 

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 05:43 AM IST

रांची. रातू रोड कब्रिस्तान में शनिवार तड़के 24 साल के एक युवक का कत्ल कर दिया गया। हत्यारे उसका शव कब्र में दबाकर फरार हो गए। लेकिन वहां मंडराते कौओं ने हत्या का राज खोल दिया। मृतक की पहचान रातू रोड माउंट मोटर्स गली के समीप बढ़ई मुहल्ला निवासी अनुराग विश्वकर्मा उर्फ सोनू के रूप में हुई है।

 

शनिवार सुबह करीब आठ बजे कब्रिस्तान में बड़ी संख्या में कौए मंडराने लगे। कब्रिस्तान के केयर टेकर नौशाद वहां पहुंचे तो एक खाली कब्र ताजी मिट्टी से भरी दिखी। उसमें से जींस पहना एक पैर दिख रहा था। आसपास खून बिखरा हुआ था। नौशाद ने तत्काल इसकी सूचना सुखदेव नगर थाने को दी। पुलिस ने कब्र से शव निकाला। शव का गर्दन रेता हुआ था। छाती, पेट, पीठ पर चाकू से किए जख्म के निशान थे। दोपहर बाद करीब 3:30 बजे एक व्यक्ति थाना पहुंचा और फोटो देखकर युवक की पहचान अनुराग विश्वकर्मा के रूप में की। 

 

पुलिस ने कब्रिस्तान में छानबीन की तो काफी चौंकाने वाली जानकारी मिली। मैरेज हॉल के पास कब्रिस्तान में पांच डिस्पोजेबल ग्लास, पानी की बोतल और ठोंगे में आलू चॉप मिला। खून के भी धब्बे थे। पुलिस का मानना है कि वहां पांच लोगों ने शराब पी। फिर किसी बात पर उनमें झगड़ा हो गया तो अनुराग के पेट और पीठ में चाकू मार दिया। अनुराग वहां से भागा, लेकिन कब्रिस्तान के अंदर ही आधा किमी दूर जाकर उसे फिर पकड़ लिया और गला रेतकर हत्या कर दी।

 

इसके बाद घसीटते हुए शव को खाली पड़े कब्र में दफना दिया। पुलिस को कब्र में हत्यारों की एक जैकेट भी मिली है। अनुराग के पिता ने पुलिस को बताया कि उसने सात जनवरी को रातू रोड में एक बाइक कंपनी में काम पकड़ा था। शुक्रवार को वह घर से निकला तो वापस नहीं लौटा। उसके मोबाइल पर कई बार फोन लगाया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। वहीं पुलिस को पता चला कि अनुराग एक साल पहले आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है।

COMMENT