--Advertisement--

वारदात / धारदार हथियार से काटकर युवक की हत्या, शक के आधार पर दो हिरासत में



सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।
X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 07:06 PM IST

रांची. उग्रवाद प्रभावित तमाड़ के जोपनो टोला बेड़ाडीह निवासी बिरसा मुंडा की गुरुवार की रात धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। थाना मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर परासी पंचायत के बेड़ाडीह टोले में घटित घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस शुक्रवार को गांव पहुंची और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। साथ ही शक के आधार पर पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया है।

पत्नी के शोर मचाने के बाद पहुंचे ग्रामीण

  1. थाना प्रभारी बिमल कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मजदूरी करने वाला बिरसा मुंडा रात को अपने पांच वर्षीय पुत्र के साथ सोया हुआ था। पत्नी पार्वती उर्फ बुधनी देवी घर के अंदर के कमरे में सोई थी। बताया जाता है कि दो अपराधी घर में घुसे और बाप-बेटे को पकड़ कर बाहर निकाला। इसके बाद अपराधियों ने बेटे को दूसरी ओर धकेल दिया तथा आंगन में ही बिरसा की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। इस दौरान हंगामे की आवाज सुन बिरसा की पत्नी जबतक बाहर निकलती, अपराधी घटना को अंजाम देकर भाग चुके थे। फिर बुधनी देवी ने शोर मचाना शुरू किया जिसके बाद ग्रामीण जुटे। 

  2. अवैध संबंध और जमीन विवाद को ध्यान में रख पुलिस कर रही जांच

    घटना के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस दो बिंदुओं पर जांच करने में लगी है। पहला उसकी पत्नी पार्वती देवी का किसी युवक के साथ अवैध सम्बन्ध और दूसरा जमीन विवाद। पुलिस के अनुसार अब जांच के बाद ही मजदूर बिरसा मुंडा की नृशंस हत्या के कारणों का खुलासा हो सकेगा। 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..