कार्यशाला / सोशल मीडिया जनता से जुड़ने का सरल माध्यम, सकारात्मक उपयाेग पार्टी के लिए लाभदायक: नंदकिशाेर



कार्यशाला का उद्घाटन करते नंदकिशोर यादव। कार्यशाला का उद्घाटन करते नंदकिशोर यादव।
X
कार्यशाला का उद्घाटन करते नंदकिशोर यादव।कार्यशाला का उद्घाटन करते नंदकिशोर यादव।

  • प्रदेश भाजयुमाे साेशल मीडिया पर कार्यशाला का किया गया आयोजन

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 07:04 PM IST

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव-सह-प्रभारी एवं बिहार सरकार के मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि सोशल मीडिया जनता से जुड़ने का एक सरल माध्यम है। इसकी उपयोगिता अगर सकारात्मक रूप से होगी तो निश्चित रूप से यह पार्टी के लिए लाभदायक होगी। जिस प्रकार पूरे देश मे टेक्नोलॉजी बढ़ रही है, हमें अपने आप में कुछ बदलाव लाने होंगे। आज का दौर सोशल मीडिया का है। युवाओं को सकारात्मक सोच के साथ पार्टी के नीति एवं सिद्धांतों को धरातल पर जनता के बीच में अवगत करवाना भी एक अहम भूमिका है। शुक्रवार काे नंद किशाेर यादव प्रदेश भाजयुमो द्वारा रिम्स रांची स्थित रिम्स ऑडिटोरियम बरियातू में अयोजित सोशल मीडिया कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में बाेल रहे थे। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति ही राष्ट्र की शक्ति है। 

 

साेशल मीडिया का इस्तेमाल संयमित एवं मर्यादित रूप से करें
कार्यक्रम में भाजपा झारखंड प्रदेश के संगठन महामंत्री धर्मपाल ने कहा कि भाजपा एवं उसके कार्यकर्ता सहनशीलता के साथ ही काफी संस्कारी एवं संघर्षशील हैं इसलिए साेशल मीडिया का इस्तेमाल संयमित एवं मर्यादित रूप से करना है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पार्टी की छवि स्वच्छ रहेगी और ज्यादा से ज्यादा लोग भाजपा से जुड़ेंगे। उन्होंने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को जन आकांक्षा पेटी के बारे में भी प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया और इस कार्यक्रम को प्रदर्श को सभी मंडलों में करने का निर्देश दिया।

 

पूरे भारत में झारखंड युवा मोर्चा की अलग पहचान : अमित कुमार 
भाजपा युवा मोर्चा झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि झारखंड प्रदेश के युवा मोर्चा ने भारत मे सांगठनिक दृष्टिकोण से प्रदेश के एक-एक कार्यकर्ताओं ने अपने सुदृढ़ कार्यप्रणाली का परिचय दिया है जिसका प्रमाण हमें तमाम राष्ट्रीय कार्यक्रमों में देखने को मिलता है। 

 

कार्यक्रम में भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक (सोशल मीडिया एवं आईटी सेल) देवांग दवे ने कहा की वर्तमान समय मे सोशल मीडिया काफी अहम है। देश की सर्वाधिक आबादी सोशल मीडिया पर है। देवांग दवे ने पूरे 45 मिनट के सत्र में बिंदुवार तरीके से कार्यकर्ताओं को फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर के सकारात्मक संचालन हेतु प्रशिक्षित किया। गुजरात प्रदेश भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी पंकज शुक्ला ने कहा कि झारखंड प्रदेश भाजयुमो कार्यकर्ताओं की उपस्थिति को देख यह अंदाजा हो गया है कि इस बार भी भाजपा अबकी बार 65 पार का लक्ष्य को शत प्रतिशत साधने में सफल होगी।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना