पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ranchi News National Law For Domestic Workers Became Anthony

घरेलू कामगारों के लिए राष्ट्रीय कानून बने: एंथोनी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अंतरराष्ट्रीय घरेलू कामगार दिवस पर रविवार को राष्ट्रीय घरेलू कामगार संगठन की स्थानीय इकाई के बैनर तले जिला स्कूल से रैली निकाली गई। जिसमें शामिल लोग अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगा रहे थे। राजभवन पहुंच सभी धरना पर बैठ गए। जिसे संबोधित करते हुए फादर एंथोनी ने कहा कि 16 जून 2011 को अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक सम्मेलन में घरेलू कामगारों के श्रम को महत्व दिया गया। उन्हें अन्य कामगारों की तरह श्रमिक अधिकार के पक्ष में सभी देशों ने मतदान किया।

भारत सहित कई देशों ने पक्ष में मतदान किया था। लेकिन 9 साल बाद भी अपने देश में इसका पालन नहीं हो सका है। जबकि घरेलू कामगारों के लिए राष्ट्रीय कानून बनाया जाना बेहद जरूरी है। सोशल एक्टीविस्ट सह लेखक विनोद कुमार ने कहा कि अपने देश में करीब 60 लाख घरेलू कामगार हैं, जबकि झारखंड में इनकी तादाद 3 लाख है। इतनी बड़ी संख्या के अधिकारों की अवहेलना करना किसी भी स्वस्थ लोकतांत्रिक समाज के लिए सही नहीं कहा जा सकता। इनके अलावा फादर स्टेन स्वामी, पूनम होरो, अलोका कुजूर ने संबोधित किया। धरना के बाद राज्यपाल के नाम दो सूत्री मांग पत्र राजभवन में भी दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें