झारखंड / नक्सलियों के मददगार पुलिस के राडार पर, डीजीपी ने दिया कार्रवाई का आदेश



डीजीपी केएन चौबे। (फाइल फोटो) डीजीपी केएन चौबे। (फाइल फोटो)
X
डीजीपी केएन चौबे। (फाइल फोटो)डीजीपी केएन चौबे। (फाइल फोटो)

  • विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अफसरों के साथ डीजीपी ने की बैठक 

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 11:21 AM IST

रांची. नक्सलियों के मददगार और टेरर फंडिंग में सहयोग करने वाले झारखंड पुलिस के राडार पर हैं। आनेवाले दिनों में ऐसे कई मददगारों के नाम का न सिर्फ खुलासा हो सकता है, बल्कि उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई भी होगी। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर डीजीपी केएन चौबे ने पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को बैठक की। इसमें नक्सलियों को मदद पहुंचाने वाले लोगों को मुख्य रूप से चिह्नित करने का निर्देश दिया। वहीं प्रदेशभर में चल रहे नक्सलरोधी अभियान की जानकारी ली। 

 

सपोर्टर और टेरर फंडिंग पर पुलिस रखेगी नजर
झारखंड में नक्सलियों के सपोर्टर और टेरर फंडिंग पर पुलिस नजर रखेगी। नक्सलियों के सपोर्टर और टेरर फंडिंग में सहयोग करने वाले लोगों को पुलिस सूचीबद्ध कर कार्रवाई करेगी। ठेकेदार जो नक्सलियों को अपना काम निकालने के लिए मदद करते हैं या फिर भय के कारण चोरी-छुपे उन्हें फायदा पहुंचाते हैं। ऐसे कुछ ठेकेदारों के नाम भी पुलिस को मिले हैं, जिनसे पुलिस पूछताछ कर अन्य लोगों के नाम भी जानने का प्रयास करेगी। जिससे टेरर फंडिंग पर पूरी तरह से रोक लग सके। नक्सल विरोधी अभियान से जुड़े अफसरों के इनपुट के अनुसार प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिलों में काम करने वाले कई ठेकेदारों ने नक्सलियों को भरपूर मदद की है। यह मदद दोतरफा है। 

 

नक्सली कमांडर जहां ठेकेदार की मदद से काले धन को सफेद बनाने में लगे हैं, जिसके एवज में नक्सली ठेका दिलाने में मदद करते हैं। ऐसे कई ठेकेदारों की पहचान हो चुकी है। जो नक्सलियों को चोरी-छुपे मदद करते हैं। इनमें कई सफेद पोस भी है। इनके नक्सलियों से साठगांठ के प्रमाण मिले है। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना