पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

9.50 करोड़ रुपए के छात्रवृति घोटाले का आरोपी नाजिर गिरफ्तार, एफआईआर दर्ज होने के बाद से था फरार

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में नाजिर इंद्रदेव प्रसाद।
  • पूछताछ के बाद पुलिस ने भेजा जेल, चतरा पुलिस हजारीबाग के तिलैया गांव की आरोपी की गिरफ्तारी

चतरा. वर्ष 2018 में कल्याण विभाग में लगभग साढे नौ करोड़ रुपए की हुई छात्रवृत्ति घोटाला में नामजद अभियुक्त कल्याण विभाग के तत्कालीन नाजिर इंद्रदेव प्रसाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घोटाले के आरोपी नाजिर इंद्रदेव प्रसाद एफआईआर दर्ज होने के बाद से फरार थे। चतरा पुलिस ने शुक्रवार को इंद्रदेव प्रसाद को हजारीबाग जिला के दारू थाना क्षेत्र के तिलैया गांव से गिरफ्तार कर चतरा लाया और सदर थाना में आवश्यक पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। 


बता दें कि वर्ष 2018 में कल्याण विभाग में घोटाला उजागर हुआ था। गिरफ्तार नाजिर इंद्रदेव प्रसाद ने बच्चों के बीच बांटे जाने वाली छात्रवृति की राशि को निजी व अपने परिवार के अन्य सदस्यों के खातों में डाल लिया था। इस मामले में नाजिर के अलावा तत्कालीन दो जिला कल्याण पदाधिकारियों की मिलीभगत भी सामने आई थी। तत्कालीन जिला कल्याण पदाधिकारी आशुतोष कुमार व भोलानाथ लागोरी के खिलाफ भी इस मामले में एफआईआर दर्ज किया गया था। एफआईआर दर्ज होने के बाद दोनों निवर्तमान कल्याण पदाधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया था। इनके खिलाफ अब भी मामला न्यायालय में मामला चल रहा है। मामले में दोनों कल्याण पदाधिकारियों के साथ-साथ नाजिर इंद्रदेव प्रसाद को भी अभियुक्त बनाया गया था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें