रांची / नया विधानसभा भवन तैयार, 15 या 17 सितंबर को हो सकता है उद्घाटन



विस भवन के निर्माण का काम 290 करोड़ में मेसर्स रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को मिला था। विस भवन के निर्माण का काम 290 करोड़ में मेसर्स रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को मिला था।
X
विस भवन के निर्माण का काम 290 करोड़ में मेसर्स रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को मिला था।विस भवन के निर्माण का काम 290 करोड़ में मेसर्स रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को मिला था।

  • विशेष सत्र बुला सकती है सरकार, उद्घाटन के लिए आ सकते हैं पीएम मोदी

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 10:32 AM IST

रांची(जीतेंद्र कुमार). अलग राज्य बनने के 19 साल बाद झारखंड को अब अपना नया विधानसभा भवन मिलने जा रहा है। झारखंड के नए विधानसभा भवन के मूल स्ट्रक्चर के निर्माण के बाद इसकी फर्निशिंग में लगे अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक बता रहे हैं कि 15 या 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन कर सकते हैं। ज्यादा संभावना 17 सितंबर की है, क्योंकि इस दिन प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन है और विश्वकर्मा पूजा भी है। इस लिहाज से पीएम मोदी के जन्मदिन को रघुवर सरकार यादगार बनाना चाहती है। उस दिन एक दिन का विशेष सत्र बुला कर इसका उद्घाटन किया जा सकता है।

 

लगभग 400 करोड़ है निर्माण व इंटीरियर लागत
विस भवन के निर्माण का काम 290 करोड़ में मेसर्स रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को मिला था। उसके बाद स्ट्रक्चर व फर्निशिंग आइटम में तब्दीली के बाद 75 करोड़ रुपये का दूसरा टेंडर भी किया गया है। इससे खर्च बढ़कर 400 करोड़ तक होने का अनुमान है।

 

जानिए...हमारी नई विधानसभा में क्या है पूरे देश से सबसे अलग-सबसे खास

  • 37 मीटर ऊंचा डोम, देश में पहला...
  • छत पर दिखेगी झारखंडी संस्कृति
  • देश की पहली ई-विधानसभा होगी, जल्द पूरी तरह पेपरलेस किया जाएगा
  • 150 विधायकों के बैठने की सेंट्रल हॉल में होगी व्यवस्था
  • 300 केवीए के दो सोलर पावर सिस्टम लगाए गए हैं, इन्हीं से पूरी की जाएगी बिजली की जरूरत
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना