पीजी विभाग से पहले दिन 22 ने लिए नामांकन फॉर्म

Ranchi News - रांची यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन के लिए शुक्रवार से नॉमिनेशन की शुरुआत हो गई। पहले दिन अखिल भारतीय...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:02 AM IST
Ranchi News - nomination form for the first day 22 from pg department
रांची यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन के लिए शुक्रवार से नॉमिनेशन की शुरुआत हो गई। पहले दिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सबसे ज्यादा प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। छात्र संघ चुनाव 19 सितंबर को होना है। शुक्रवार को नामांकन फार्म दाखिल करने को लेकर कैंपस में खूब गहमा-गहमी रही। कई प्रत्याशी फूल-माला पहनकर अपने समर्थकों के साथ नामांकन फार्म दाखिल किया, तो कई ने नामांकन फार्म लेकर रख लिया। उन्होंने कहा कि शनिवार को जमा करेंगे। सबसे अधिक अध्यक्ष पद के लिए फॉर्म का वितरण हुआ। पीजी विभाग में पहले दिन कुल 22 प्रत्याशियों ने फॉर्म लिये। इसमें अध्यक्ष के लिए 5, उपाध्यक्ष 3, सचिव 4, संयुक्त सचिव 7 व उपसचिव के लिए 03 फॉर्म का वितरण हुआ। रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. प्रभात सिंह ने बताया कि पहले दिन एक भी फॉर्म जमा नहीं हुआ।

फॉर्म लेने और जमा करने का आज अंतिम दिन

कॉलेजों व पीजी विभागों में चुनाव मैदान में उतरने के लिए नामांकन फॉर्म शनिवार तक ही मिलेगा। फॉर्म सुबह 10.30 से शाम 4.30 बजे तक मिलेगा। साथ ही 4.30 बजे तक भर कर जमा भी करना है। इसके बाद 15 सितंबर को दिन के 11 से 2 बजे तक संबंधित कॉलेज में फॉर्म की स्क्रूटनी होगी। इसके बाद जो प्रत्याशी अपना नामांकन वापस लेना चाहेंगे, वे 16 सितंबर को दोपहर दो बजे तक वापस ले सकेंगे।

कई कॉलेजों में भी हुआ नॉमिनेशन

मारवाड़ी कॉलेज में सभी पांचों पदों के लिए तीन-तीन प्रत्याशियों ने फार्म लिया, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों ने फॉर्म दाखिल किया। इसी तरह वीमेंस कॉलेज में पहले दिन 9 फॉर्म का वितरण हुआ, जिसमें 6 जमा हुए। इन छह में अध्यक्ष के लिए दो और अन्य चारों पदों के लिए एक-एक फॉर्म जमा हुआ। एसएस मेमोरियल कॉलेज में कुल 22 फॉर्म दिया गया, जिसमें उपाध्यक्ष को छोड़ अन्य चार पदों के लिए एक-एक फॉर्म जमा हुआ। डोरंडा कॉलेज में कुल 33 प्रत्याशियों ने फॉर्म लिया, जिसमें अध्यक्ष के लिए आठ, उपाध्यक्ष छह, सचिव के 7, संयुक्त सचिव के सात और उप सचिव के लिए पांच फॉर्म लिये। इसमें एक भी नामांकन फॉर्म जमा नहीं हुआ है। रामलखन सिंह यादव कॉलेज में 20 नामांकन फॉर्म का वितरण हुआ, लेकिन जमा एक भी नहीं हुआ है।

एबीवीपी समर्थित प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

एबीवीपी के समर्थित प्रत्याशियों ने मारवाड़ी कॉलेज व रांची वीमेंस कॉलेज में नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं मारवाड़ी कॉलेज में दीपू तिवारी, ऋषभ तिवारी, ऋषभ राज, प्रगति कुमारी व नीरज कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर कॉलेजों में सुजाता कुजूर, अमीषा सिंह, आराधना कुमारी, रिमी कुमारी सिंह और रंजन कुमारी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर अटल पांडेय, मोनू शुक्ल, आकाश यादव, अनुराधा पाण्डेय, रेणुका कुमारी, श्वेता यादव, अनुराधा कुमारी, जया कुमारी, ऋषिका गुप्ता, कंजा खुर्शीद, जासिमा, रोहित दूबे, विपुल मिश्रा, विशाल सौरभ, आकांक्षा, श्रेया मिश्रा, उदित आदि उपस्थित थे।

डीयू की तरह आरयू में राष्ट्रवाद की जीत होगी : याज्ञवल्क्य

एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने दिल्ली विवि के चुनाव में अभाविप समर्थित प्रत्याशियों में अध्यक्ष अक्षित दहिया, उपाध्यक्ष प्रदीप तनवार और संयुक्त सचिव शिवांगी खरवाल को जीत पर बधाई दी। कहा आज युवाओं को देश की चिंता है, यह राष्ट्रवाद की जीत है। अारयू में भी एबीवीपी शानदार जीत हासिल करेगी।

X
Ranchi News - nomination form for the first day 22 from pg department
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना