झारखंड / पारा 40 डिग्री के पार, सरकारी व निजी स्कूलों में छुट्‌टी बढ़ी

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 07:57 AM IST



Over 40 degrees of mercury in JH, holiday increased in government and private schools
X
Over 40 degrees of mercury in JH, holiday increased in government and private schools

  • तीसरी तक की छुट्टी 22 तक, 12वीं तक का समय बदला

रांची. रांची में चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है। सूरज आग उगल रहा है। पारा 40 डिग्री के पार चला गया है। तपती गर्मी को देखते हुए राज्यभर के सरकारी और निजी स्कूलाें में गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव अमरेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार काे इस संबंध में आदेश जारी कर दिया।

 

सभी जिलाें के डीसी काे भेजे गए पत्र में प्रधान सचिव ने कहा है कि पहली से तीसरी कक्षा की 22 जून तक छुट्टी रहेगी। चाैथी से अाठवीं तक की कक्षाएं सुबह 6:30 से 9:30 बजे तक चलेंगी। वहीं नाैवीं से बारहवीं तक की पढ़ाई सुबह 6:30 से 10:30 बजे तक हाेगी। स्कूल के समय में बदलाव के कारण मिड डे मील के समय में भी बदलाव किया गया है। अब स्कूलाें में सुबह 9:30 बजे मिड डे मील बनेगा। 

 

चौथी से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 6:30 बजे से लगेंगी

राजधानी में सरकारी के साथ निजी स्कूलाें में भी पहली से तीसरी कक्षा तक की छुट्टियां 22 जून तक बढ़ा दी है। सचिव के निर्देश के बाद डीसी राय महिमापत रे ने यह अादेश जारी किया। अादेश के मुताबिक चाैथी से अाठवीं तक सुबह 6:30 से 9:30 बजे तक अाैर नाैवीं से 12वीं तक सुबह 6:30 से 10:30 तक कक्षाएं लगेंगी।

 

स्कूलों में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश

विभाग के प्रधान सचिव ने सभी स्कूलों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है। आवासीय विद्यालयों में पहले से ही कूलर की व्यवस्था करने को कहा गया है।

COMMENT