--Advertisement--

सफलता / जेजेएमपी के चार हार्डकोर उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार और कारतूस बरामद

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 02:19 PM IST


पुलिस हिरासत में गिरफ्तार उग्रवादी। पुलिस हिरासत में गिरफ्तार उग्रवादी।
X
पुलिस हिरासत में गिरफ्तार उग्रवादी।पुलिस हिरासत में गिरफ्तार उग्रवादी।

  • कई उग्रवादी कांडों में थी पुलिस को तलाश, उग्रवादियों का एक साथी फरार

पलामू. हुसैनाबाद थाना क्षेत्र से रविवार सुबह करीब चार बजे पुलिस ने उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि चारों जेजेएमपी संगठन तैयार कर क्षेत्र में विकास कार्य करा रहे ठेकेदारों और ईंट भट्ठों के मालिक को डरा धमका कर उनसे लेवी के रूप में रुपए की मांग करते थे। पुलिस को इनकी तलाश कई उग्रवादी कांडों में थी।

गुप्त सूचना के बाद की गई कार्रवाई

  1. शनिवार को इंद्रजीत महथा को गुप्त सूचना मिली थी कि हीरा सिकनी और जुझार सिकनी के बीच पखटोडिया नाला के पास सोनू पासवान के नेतृत्व में जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के सदस्य अपराध करने एवं लेवी वसूलने के लिए एकत्रित हुए हैं। सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो और पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। सत्यापन और आवश्यक कार्रवाी के लिए टीम सशस्त्र बल के साथ रात ढाई बजे निकली और करीब चार बजे उक्त स्थान पर पहुंची।

  2. चार को पकड़ा, एक अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

    टीम जैसे ही हीरा सीकरी के पखरोडिया नाला के पास पहुंची, वहां कुछ संदिग्ध पुलिस को देख भागने लगे। पुलिस ने दौड़ाकर चार को पकड़ लिया। इस दौरान एक अन्य अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। पुलिस द्वारा पकड़े गए चारों संदिग्धों से पूछताछ करे पर उन्होंने अपना नाम रामजीत पासवान उर्प दारोगा, सोनू पासवान, छोटन रजवार और मन्नु पासवान बताया। उन्होंने मौके से भागे साथी का नाम बबलू प्रजापति बताया। तलाशी के दौरान सोनू पासवान के पास से एक बंदुक, छोटन रजवार के पास से .315 बोर का लोडेड देसी पिस्टल और गोली, रामजीत पासवान उर्फ दरोगा के पास से .315 बोर का लोडेड राइफल तथा मन्नु पासवान के पास से .315 बोर का देशी रायफल एवं कारतूस बरामद किया गया। गिरफ्तार और फरार सभी उग्रवादी हीरा सिकनी हुसैनाबाद के रहने वाले हैं।

  3. पूछताछ में पुलिस को दी जानकारी

    पकड़े गए सभी अपराधी जेजेएमपी का संगठन तैयार कर क्षेत्र में विकास कार्य करा रहे ठेकेदारों और ईंट भट्ठों के मालिकों को डराने धमकाने और लेवी के रूप में रुपए की मांग कर रहे थे। इसकी सूचना लगातार पुलिस को प्राप्त हो रही थी। इसी क्रम में इन अपराधकर्मियों को पकड़ा गया जो अवैध हथियार के साथ उक्त स्थान पर महुआ का अवैध देशी शराब तैयार क र ग्रामीण इलाके में सप्लाई करना चाह रहे थे। 

Astrology
Click to listen..