चुनावी सभा / मोदी के नेतृत्व क्षमता के कारण ही आतंकवादियों को घर में घुसकर मारती है सेना : रघुवर दास



बंशीधर नगर में चुनावी सभा के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास। बंशीधर नगर में चुनावी सभा के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास।
X
बंशीधर नगर में चुनावी सभा के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास।बंशीधर नगर में चुनावी सभा के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास।

  • बंशीधर नगर के गोसाइनबाग मैदान में मुख्यमंत्री ने बीडी राम के पक्ष में की चुनावी सभा

Dainik Bhaskar

Apr 19, 2019, 07:50 PM IST

गुमला/गढ़वा. बालकोट हमले का मुंहतोड़ जवाब मोदी जैसे 56 इंच सीना वाले प्रधानमंत्री के कारण ही संभव हो पाया है। मोदी जी के नेतृत्व क्षमता के कारण सेना आतंकवादियों को घर में घुसकर मारती है। यह बातें सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गोसाइनबाग मैदान में पलामू लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बीडी राम के पक्ष में चुनावी सभा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत विकास, सुरक्षा और स्वाभिमान के मामले में आंतरिक ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी अपना झंडा गाड़ रहा है। अब जो भी देश को आंख दिखाएगा उसकी आंखें सलामत नहीं रहेंगी।

पहले की सरकार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई से डरती थी

  1. 2014 से पहले मनमोहन की सरकार ने आतंकवाद को लेकर कैसी रणनीति अपनाई थी। यह सभी जानते हैं। आतंकवादियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने से कांग्रेस की सरकार डरती थी। लेकिन आज मोदी जी ने नेतृत्व क्षमता के कारण ऐसे हमले को पूरी तरह विफल कर दिया है। आतंकवाद ही नहीं उग्रवाद के खिलाफ भी मोदी सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए उग्रवाद को लगभग जड़ से खत्म कर दिया है। झारखंड में भी उग्रवाद पूरी तरह से सफाया की ओर है। यह सब देश और प्रदेश की डबल इंजन सरकार के कारण संभव हो हुआ है। आज विकास की नई परिभाषा लिखी जा रही है। आजादी के बाद पहली बार हर घरों में पानी और हर खेतों में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने के लिए प्रमंडल में मोदी जी ने सोन पाइपलाइन पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी है। ढाई साल में योजना पूर्ण हो जाएगी। 

  2. 2014 तक 18 फीसदी घर में था शौचालय, आज 100 फीसदी घरों में

    मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सड़क, पुल-पुलिया का निर्माण इतनी तेजी से हुआ है कि गांव, प्रखंड और जिला से लेकर देश-प्रदेश तक कनेक्टिविटी बढ़ गई है। आजादी के बाद 2014 तक जहां 18 फीसदी घरों में शौचालय था। आज 100 फीसदी घरों में शौचालय है। जिसके कारण महिलाएं सम्मानित और सुरक्षित तरीके से जीवन जी रही हैं। केंद्र की कृषि सम्मान योजना और प्रदेश की कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 5 एकड़ वाले किसानों को बरसात से पहले 31 हजार रुपए खाते में आ जाएंगे। किसानों को कर्ज लेने की नौबत नहीं आएगी। चोर और भ्रष्टाचारी मिलकर डर के मारे गठबंधन कर रहे हैं। उन्हें डर है कि मोदी सरकार दुबारा आती है तो उनके कर्मों के कारण या तो होटवार या तो तिहाड़ जेल में उनकी जगह होगी। कांग्रेस किसी आम गरीब को प्रधानमंत्री के रूप में देखना पसंद नहीं करती है। उन्होंने भाजपा को भारी मतों से जितने की अपील की। विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि देश के लिए मोदी सरकार जरूरी है। 

  3. महागठबंधन में भ्रष्टाचारी, गरीबों का हक मारने वालों की जमात

    पलामू संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी विष्णुदयाल राम के पक्ष में सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वोट की अपील की। उन्होंने हाई स्कूल के मैदान में चुनावी सभा में कहा कि महा गठबंधन में भ्रष्टाचारी, चोर व गरीबों का हक मारने वालों की जमात है, जो वंशवाद की बुनियाद पर खड़ी है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में दस वर्ष तक मनमोहन सिंह की सरकार रही है। जो सोनिया गांधी के रिमोट से चलती थी। देश के आंतरिक व वाह्य सुरक्षा या सर्वांगीण विकास समेत सभी मुद्दों पर विफल साबित हुई। लेकिन देश में साढ़े चार साल से पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास किया है। कांग्रेस की सरकार में आतंकवाद सिर चढ़कर बोल रहा था। भाजपा की सरकार में कोई भी देश भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की स्थिति में नहीं है। 

  4. घूरन राम स्वार्थ के चक्कर में इधर-उधर घूमते रहते हैं

    मुख्यमंत्री ने महागठबंधन प्रत्याशी घूरन राम पर हमला बोलते हुए कहा कि ये अपनी स्वार्थ के चक्कर में इधर-उधर घूमते रहते हैं। अब बिजली के दिन आ गए, पूरे राज्य में लालटेन बुझ चुका है। विकास के सभी पार्टी के नेता भाजपा के साथ खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द क्षेत्र को 24 घंटा बिजली मिलने लगेगी। इसके लिए पावर ग्रिड व सबस्टेशन में मेंटेनेंस कार्य किए जा रहे हैं। घोषणा की कि लोकसभा चुनाव के बाद 1400 करोड़ की लागत से 14वें वित्त मद से राज्य के 32 हजार गांवों में स्ट्रीट लाईट, सड़क व सोलर जलमीनार बनाया जाएगा। उन्होंने देश की आंतरिक व वाह्य सुरक्षा के साथ समुचित विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी वीडी राम को वोट देने की अपील की। भानु प्रताप शाही ने बंद पड़े सेल की जमीन को राज्य सरकार को हस्तांतरित कर सीमेंट प्लांट लगवाने और पैसेंजर ट्रेन खोलने की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित कराया। सभा को गढ़वा विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी, पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव, रामकृपाल द्विवेदी, वसंत यादव, अनिल चौबे व अरुण सिंह आदि ने संबोधित किया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना