कार्रवाई / बंदोबस्त कार्यालय के पेशकार को एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार, जमीन मामले में मांगी थी घूस



आरोपी त्रिपुरारी प्रसाद। आरोपी त्रिपुरारी प्रसाद।
X
आरोपी त्रिपुरारी प्रसाद।आरोपी त्रिपुरारी प्रसाद।

  • टीम ने 2500 रुपए के घूस की रकम के साथ रंगहाथे दबोचा, आगे की कार्रवाई जारी

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 03:47 PM IST

पलामू. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पलामू की टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए बंदोबस्त कार्यालय के पेशकार त्रिपुरारी प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान टीम ने 2500 रुपए घूस की रकम को भी बरामद किया। एसीबी की टीम की ओर से बताया गया कि पेशकार ने जमीन के एक मामले में शिकायतकर्ता से घूस मांगी थी। फिलहाल, इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

सदर थाना क्षेत्र के 42 वर्षीय संजय सिंह ने एसीबी को लिखित शिकायत दी थी कि इनके हिस्से की जमीन चचेरे भाई रामाधार सिंह व राम प्रवेश सिंह के नाम से खतियान में चढ़ गया था जिसके सुधार के लिए संजय की मां बरत कुवर के नाम से बंदोबस्त पदाधिकारी के न्यायालय में दायर किया गया था। इस मामले में संजय हर महीने तरीख पर कोर्ट जाते थे। आरोप है कि बंदोबस्त पदाधिकारी के न्यायालय के पेशकार त्रिपुरारी प्रसाद ने तीन हजार रुपए मांगे और कहा कि रकम देने के बाद तुम्हारा काम हो जाएगा। इसके बाद संजय सिंह ने उक्त रकम देने में असमर्थता जताई जिसके बाद आरोपी ने कहा कि रकम की व्यवस्था करके आना।

 

संजय सिंह ने एसीबी को दी लिखित शिकायत
रकम मांगे जाने के बाद संजय सिंह ने इस संबंध में एसीबी को लिखित शिकायत दी। शिकायत के संबंध में एसीबी के अफसरों ने मामले की सत्यता की जांच की जिसमें आरोपों को सही पाया गया। इसके बाद एसीबी की टीम ने बिहार रोहतास निवासी त्रिपुरारी प्रसाद को 2500 रुपए घूस की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना