पहाड़ी टोला स्लम बस्ती के लोगों को खादगढ़ा-रूगड़ीगढ़ा में लॉटरी से दिए जाएंगे आवास

Ranchi News - स्लम निवािसयों ने हाथ उठाकर उक्त स्थल पर जाने की सहमति दी। सिटी रिपोर्टर | रांची नगर निगम के वार्ड 29 स्थित...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Ranchi News - people of hill tola slum basti will be given the lottery in khadguda rugrigarha residence
स्लम निवािसयों ने हाथ उठाकर उक्त स्थल पर जाने की सहमति दी।

सिटी रिपोर्टर | रांची

नगर निगम के वार्ड 29 स्थित पहाड़ी टोला स्लम के रहने वाले लोगों को नगर निगम की ओर से मधुकम खादगढ़ा और रूगड़ीगढ़ा के खाली आवास लॉटरी के माध्यम से दिए जाएंगे। दरअसल प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के प्रथम घटक स्वस्थाने स्लम पुनर्विकास अंतर्गत सर्वे किए गए पहाड़ी टोला स्लम के निवासियों के साथ बुधवार को नगर विकास विभाग और नगर निगम के पदाधिकारियों ने बैठक की। जिसमें नगर निगम के उप नगर आयुक्त शंकर यादव ने उनके समक्ष बीएसयूपी के तहत खादगढ़ा व रुगड़ीगढ़ा में पहले से निर्मित खाली मकानों को देने का प्रस्ताव रखा। इस पर सभी लाभुकों ने हाथ उठाकर उक्त स्थल पर जाने की सहमति जताई। मौके पर नगरीय प्रशासन निदेशालय के सहायक निदेशक संजय कुमार, एसएलटीसी कल्याणी पंपना, उषा जरीका, जुडको के प्रोजेक्ट मैनेजर वीरेंद्र कुमार, सिटी मैनेजर विजेंद्र कुमार, निर्मल कुमार और वार्ड पार्षद सोनी परवीन, रवि प्रजापति आदि उपस्थित थे।

35 हजार रुपए अंशदान जमा करना होगा

बैठक में करीब 200 से अधिक झोपड़पट्टी वाले परिवारों के सदस्य मौजूद थे। बीएसयूपी के तहत बने आवास में मकान दिए जाने की बात कही गई। साथ ही बताया गया कि प्रत्येक लाभुक को कुल 35 हजार रुपए अंशदान राशि जमा करना है। 35 हजार में 10 हजार रुपए जमा करने होंगे। बाकी बचे 25 हजार रुपए उन्हें दो-तीन हजार रुपए के किस्त में जमा कर सकते हैं।

स्लम बस्तियों में टीम जाकर लेगी सहमति

नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव के द्वारा रांची विभिन्न निकायों की स्लम बस्तियों में रह रहे बेघरों को आवास उपलब्ध करवाने के प्रयासों में तेजी लाने का निर्देश दिया है। नगरीय प्रशासन निदेशालय के निदेशक राजीव रंजन ने स्लम बस्तियों के बेघरों के बीच जाकर उनकी सहमति लेने के लिए निदेशालय स्तर से टीमें गठित कर विभिन्न निकायों में भेजी दी है।

X
Ranchi News - people of hill tola slum basti will be given the lottery in khadguda rugrigarha residence
COMMENT