रायसा नदी पर नया पुल बनने के बाद लोगों की परेशानी होगी कम

Ranchi News - सोनाहातू के बीच रायसा नदी पर पुल के दोनों ओर बैरियर लगाए जाने से स्कूली बसें, यात्री वाहनों का आवागमन बाधित होने के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:50 AM IST
Ranchi News - people will have trouble after new bridges over raisa river
सोनाहातू के बीच रायसा नदी पर पुल के दोनों ओर बैरियर लगाए जाने से स्कूली बसें, यात्री वाहनों का आवागमन बाधित होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बिगत 18 जून को पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसमें कोई भी वाहन का पुल के ऊपर से आवागमन बाधित था। पथ प्रमंडल विभाग रांची ग्रामीण द्वारा 15 दिन पूर्व में ही क्षतिग्रस्त पुल की ढलाई कर मरम्मति कार्य की गई है। विभाग द्वारा पुल क्षतिग्रस्त व कमजोर होने का सूचनापट्ट लगाकर भारी वाहनों का पार होना बैरियर लगाकर पाबंदी कर दिया है। पुल के नीचले हिस्से में मेकेके बिल्डर्स द्वारा नया पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। पथ प्रमंडल रांची ग्रामीण के संवेदक केके बिल्डर्स द्वारा बुंडू से सोनाहातू जाड़ेया मोड़ तक सड़क निर्माण व इसमें सभी पुल-पुलिया को समयावधि तक पूर्ण करनी है। संवेदक की उदासीनता एवं कार्य में धीमी गति के कारण समय पर पुल का निर्माण नहीं हो पाने से आज क्षेत्र के लागों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र से लगभग 50 हजार की आबादी रोजाना पुल होकर राजधानी रांची व अनुमंडल बुंडू, खूंटी का आना-जाना होता है। अधिकतर यहां के लोगों को बस से ही सफर करने का एकमात्र साधन है।

क्षेत्र के लोगों को व्यवसाय में भी काफी प्रभाव पड़ा है। स्कूल-कॉलेज के बच्चों को भी बस से ही सफर करना पड़ता है, जिसमें बच्चों कोे बुंडू जाने में 10 रुपए की जगह 30 रुपए भाड़ा देना पड़ रहा है। इधर, पुल को बाधित करने से सभी स्कूली बसें, यात्री बसें व भारी गाड़ी को दस किमी बाइपास घूमकर बुंडू जाना पड़ रहा है। इसमें गांव तक पहुंच के लिए आरईओ द्वारा ग्रामीण सड़क बनाई गई है। इन सड़क पर भारी वाहन चलने से सड़क धंसने व उखड़ने लगा है। ग्रामीणों ने विभाग से पुल पर लगे बैरियर को हटाने व पुल से वाहन का परिचालन चालू कराने की मांग की है। इस संबंध में विभाग के कार्यपालक अभियंता लालू उरांव ने कहा कि विगत दिन पुल क्षतिग्रस्त हो गई थी, छोटी वाहनों का चलने लायक मरम्मति करायी गई है। पुल बहुत ही कमजोर स्थिति पर है, भारी वाहन चलने लायक पुल की स्थिति नहीं है। नया पुल बनाया जा रहा है, बनने के बाद ही भारी वाहन का परिचालन होगा।

X
Ranchi News - people will have trouble after new bridges over raisa river
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना