पीजी संस्कृत : नाट्यकला पर 15 जुलाई को सेमिनार

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST

Ranchi News - रांची यूनिवर्सिटी के पीजी संस्कृत विभाग में गुरुवार को पूर्ववर्ती छात्रसंघ की बैठक हुई। इसमें 15 जुलाई को...

Ranchi News - pg sanskrit seminar on theater on july 15
रांची यूनिवर्सिटी के पीजी संस्कृत विभाग में गुरुवार को पूर्ववर्ती छात्रसंघ की बैठक हुई। इसमें 15 जुलाई को राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित करने का निर्णय लिया गया। सेमिनार का विषय भास की नाट्यकला रखा गया है। सेमिनार को सफल बनाने के लिए संरक्षक मंडल में कुलपति डॉ. रमेश कुमार पांडेय, प्रोवीसी डॉ. कामिनी कुमार और पीजी संस्कृत विभाग के पूर्व एचओडी चंद्रकांत शुक्ल रखने पर भी सहमति बनी है। एचओडी डॉ. मधुलिका वर्मा ने बताया कि सेमिनार के निबंधन के लिए स्टूडेंट्स को 300 रुपए और शिक्षकों को 500 रुपए शुल्क मद में जमा करना होगा।

बैठक में डॉ. चंद्रकांत शुक्ल, डॉ. मीना शुक्ल, डॉ. बीके मिश्र, डॉ. उषा टोप्पो, प्रकाश सिंह, डॉ. धनंजय बासुदेव द्विवेदी, डॉ. शैलेश मिश्र, डॉ. पंपा सेन विश्वास, डॉ. सबिता उरांव समेत अन्य थे।

कम्युनिटी रेडियो खांची के उपकरण जल्द लग जाएंगे

रांची | रांची यूनिवर्सिटी में कम्युनिटी रेडियो खांची स्थापित करने के लिए एक दशक से कार्य चल रहा है। इस बीच कई कुलपति बदल गए। लेकिन रेडियो की आवाज अब तक कैंपस में नहीं गूंजी है। अब रेडियो स्थापित करने का मार्ग प्रशस्त होने वाला है। 15 दिनों में रेडियो के उपकरण लग जाएंगे। स्टूडियो से लेकर एडिटिंग रूम तक तैयार कर लिया गया है। गुरुवार को वीसी डॉ. रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में कम्युनिटी रेडियो की टेक्निकल कमेटी की बैठक हुई। इसमें कम्युनिटी रेडियो को संचालित करने के लिए रखे जाने वाले स्टेशन इंजीनियर समेत अन्य स्टाफ के मानदेय को लेकर चर्चा हुई। बैठक में बताया गया कि बजट में स्टाफ का मानदेय शामिल है। इस पर रांची विवि के फाइनेंशियल एडवाइजर सुबिमल मुखोपाध्याय ने कहा कि कम्युनिटी रेडियो के सभी स्टाफ को दिए जाने वाले मानदेय पर सरकार से अनुमति लेनी चाहिए। आरयू की ओर से मानदेय के लिए आईपीआरडी को लेटर भेजा जाएगा। कम्युनिटी रेडियो संचालित करने के लिए टेक्निकल समेत अन्य स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी। इनमें स्टेशन इंजीनियर का एक पद, दो कोऑर्डिनेटर, एक एडिटिंग स्टाफ और ऑफिस स्टाफ का एक पद शामिल हैं। इसके अलावा पियून और स्वीपर के एक-एक पद शामिल हैं। इन सभी की नियुक्ति अनुबंध के आधार पर की जाएगी। इन्हें रांची विवि प्रशासन द्वारा निर्धारित मानदेय का हर माह भुगतान किया जाएगा। वीसी ने कहा कि कम्युनिटी रेडियो की आवाज 90.4 एफएम पर गूंजेगी। यह स्टूडेंट्स के लिए उपयोगी साबित होगा।

X
Ranchi News - pg sanskrit seminar on theater on july 15
COMMENT