गुमला / पीएलएफआई का एक उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार



उग्रवादी रामजी को जेल ले जाती पुलिस। उग्रवादी रामजी को जेल ले जाती पुलिस।
X
उग्रवादी रामजी को जेल ले जाती पुलिस।उग्रवादी रामजी को जेल ले जाती पुलिस।

  • बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे नक्सली एक देसी राईफल, लेवी के 30 हजार रुपए, एक बाईक व पीएलएफआई के लेटर पैड

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2019, 05:34 PM IST

गुमला.  घाघरा पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के नक्सली रामजी भगत को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ कर गुरुवार को गुमला जेल भेज दिया। इस संबंध में थाना प्रभारी उपेंद्र महतो ने जानकारी दी कि एसप अंजनी कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के उग्रवादी देवाकी मोड़ के समीप अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जुटे हुए हैं।

 

शंकर साहू भागने में सफल रहा
इसके बाद छापेमारी दल का गठन किया गया और सूचना मिलते ही उक्त स्थान पर जाकर पुलिस ने हथियार के साथ रामजी भगत को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली जलका गांव निवासी शंकर साहू भागने में सफल रहा। थाना प्रभारी उपेंद्र महतो ने बताया कि उग्रवादी रामजी भगत के पास से एक देसी राइफल, लेवी के नगद 30 हजार रुपए, पीएलएफआई नक्सली विकास जी के हस्ताक्षर युक्त लेटर हेड, एक पाउच गोली रखने वाला टीवीएस स्पोर्ट बाईक व दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

 

कई उग्रवादियों व सफेदपोश को भी गिरफ्तार किया जाएगा
रामजी भगत के खिलाफ अलग-अलग थाना में पांच मुकदमा दर्ज है। जिस में लूटपाट हत्या लेवी मांगने से लेकर कई तरह के गंभीर आरोप लगे हैं। पुलिस द्वारा बताया गया कि जल्द ही फरार चल रहे शंकर साहू के अलावे पीएलएफआई गतिविधि में शामिल कई उग्रवादियों व सफेदपोश को भी गिरफ्तार किया जाएगा। गिरफ्तार नक्सली रामजी भगत देवाकी के आस पास के गांव में पीएलएफआई के नाम से लेवी वसूलने का काम एवं क्षेत्र में पीएलएफआई का वर्चस्व स्थापित करने के लिए दहशत फैला रहे थे।

 

नक्सली रामजी के विरूद्ध पांच मामले दर्ज है
गिरफ्तार नक्सली रामजी भगत के विरूद्ध घाघरां थाने में तीन मामले दर्ज हैं। इसमें आर्म्स एक्ट का भी मामला शामिल है। वहीं, गुमला थाने में दो मामला दर्ज है। गुमला व घाघरा थाने की पुलिस को लंबे समय से रामजी की तलाश थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना