खूंटी / मुठभेड़ में पुलिस ने एक पीएलएफआई उग्रवादी को किया ढेर, एक जर्मन राइफल बरामद



मुठभेड़ स्थल से बरामद रायफल। मुठभेड़ स्थल से बरामद रायफल।
X
मुठभेड़ स्थल से बरामद रायफल।मुठभेड़ स्थल से बरामद रायफल।

  • मेरामबीर जंगल में सीआरपीएफ और जिला पुलिस की उग्रवादियों संग हुई मुठभेड़
  • एक जर्मन राइफल एचके-33 सहित काफी मात्रा में गोली और पिट्ठू बैग बरामद

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 06:29 PM IST

खूंटी. सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन के साथ खूंटी जिला पुलिस ने गुरुवार की सुबह मुठभेड़ में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एक उग्रवादी को मार गिराया। रनिया थाना क्षेत्र के मेरामबीर जंगल में हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उग्रवादी का शव भी बरामद कर लिया है। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो सकी है। वहीं, पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक जर्मन राइफल एचके-33 भी बरामद किया है। पुलिस अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

 

गुप्त सूचना पर शुरू हुआ था सर्च ऑपरेशन
सीआरपीएफ और खूंटी जिला पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मेरामबीर जंगल में पीएलएफआई उग्रवादी जुटे हुए हैं। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाकर्मियों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सुबह तकरीबन 6:45 में जवान वहां पहुंच गए, जहां उग्रवादी जमे हुए थे। जवानों को देखते ही उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

 

मुठभेड़ में शामिल सुरक्षाकर्मी।

काफी मात्रा में गोलियां बरामद
बचाव में सुरक्षाकर्मियों ने भी फायरिंग की। इस दौरान एक उग्रवादी ढेर हो गया। सुरक्षाकर्मियों को खुद पर भारी पड़ता देख  बाकि उग्रवादी फायरिंग करते हुए घने जंगल से भाग निकले। सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ स्थल से एक जर्मन राइफल एचके-33 सहित काफी मात्रा में गोली, मोबाइल फोन और पिट्ठू बैग की बरामदगी की है। एसपी आलोक ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हुई है।

 

गोईलकेरा में माओवादियों के साथ मुठभेड़, महिला नक्सली गिरफतार
इधर, पश्चिम सिंहभूम जिला के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में गुरुवार को सीआरपीएफ 60 बटालियन एवं जिला पुलिस की संयुक्त टीम की माओवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली घायलवस्था में पकड़ी गई। महिला नक्सली का नाम ननकी बताया जा रहा है। मुठभेड़ के पश्चात जंगल में चलाए गए सर्च अभियान के दौरान भारी मात्रा में गोली, टेंट एवं अन्य सामानों की बरामदगी हुई है।


29 जनवरी को मारे गए थे 5 उग्रवादी
खूंटी के अड़की प्रखंड में घोर नक्सल प्रभावित लोंगकाटा जंगल में 29 जनवरी को भी पुिलस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के पांच उग्रवादियों को मार गिराया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना