रिम्स / दवा देने के बाद गर्भवती महिला गंभीर, परिजन बुलाते रहे पर नहीं आया डाॅक्टर, महिला की माैत

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 05:49 AM IST



Pregnant woman dies in rims
X
Pregnant woman dies in rims

  • सीढ़ी से गिरने के बाद पलामू की महिला काे बुधवार काे भर्ती कराया गया था
  • डाॅक्टर बाेले- हेड इंजरी का इलाज न हाेने से बिगड़ी स्थिति

रांची. रिम्स में समय पर इलाज न मिलने से एक बार फिर एक गर्भवती महिला की माैत हाे गई। पलामू के वीरधवर निवासी नथुनी प्रसाद की पत्नी सुनीता देवी (30) काे सीढ़ियाें से गिरने पर यहां भर्ती कराया गया था। एक दवा देने के बाद उसके मुंह से झाग आने लगा। परिजन डाॅक्टर से देखने की मिन्नतें करते रहे, पर काेई नहीं आया और शुक्रवार सुबह 6 बजे तक उसकी माैत हाे गई।

 

परिजनाें ने रिम्स अधीक्षक से इसकी लिखित शिकायत की है। सुनीता के देवर भूपेंद्र कुमार मेहता ने कहा- सीढ़ी से गिरने से सुनीता के कान से हल्का खून आ रहा था। वह गर्भवती थी। उन्हें डालटनगंज सदर अस्पताल ने रिम्स रेफर किया था। बुधवार को इमरजेंसी से सर्जरी ए-टू वार्डे में भर्ती कराया। गुरुवार काे वह ठीक थीं। रात में डाॅक्टर ने एक दवा लिखी। शुक्रवार सुबह 4:30 बजे वहीं दवा मरीज काे चढ़ाया इसके बाद उसके मुंह से झाग निकलने लगा। वार्ड में काेई डाॅक्टर या नर्स नहीं थे। तीन बार इमरजेंसी में डाॅक्टर काे बुलाने गया। लेकिन काेई नहीं आया। काफी मिन्नत पर जब डाॅक्टर पहुंचे, मरीज की माैत हाे चुकी थी।

 

सर्जरी डिपार्टमेंट के डाॅ. विनय प्रताप ने कहा-अल्ट्रासाउंड में प्रेग्नेंसी का मामला सामने आने के बाद उसे सर्जरी डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया था। लेकिन उसकी  हेड इंजरी थी। सीटी स्कैन न हाेने की वजह से हेड इंजरी कन्फर्म नहीं हाे पाई। हेड इंजरी का इलाज न हाेने से स्थिति बिगड़ गई। उन्हाेंने कहा कि वाॅर्ड में पीजी डाॅक्टर भी थे। लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका।

COMMENT

Recommended News