--Advertisement--

दुर्गा पूजा / रांची को दस जोन में बांटा, पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती: एसएसपी



प्रेसवार्ता के दौरान गरिमा सिंह, राय महिमापत और अमीश गुप्ता। प्रेसवार्ता के दौरान गरिमा सिंह, राय महिमापत और अमीश गुप्ता।
X
प्रेसवार्ता के दौरान गरिमा सिंह, राय महिमापत और अमीश गुप्ता।प्रेसवार्ता के दौरान गरिमा सिंह, राय महिमापत और अमीश गुप्ता।

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 07:30 PM IST

रांची. दुर्गा पूजा के लिए उपायुक्त राय महिमापत, वरीय पुलिस अधीक्षक अमीश गुप्ता एवं अनुमंडल पदाधिकारी गरिमा सिंह ने संयुक्त रूप से मीडिया कर्मियों के साथ विधि व्यवस्था की तैयारी को लेकर एक प्रेस वार्ता आयोजित की। इस दौरान एसएसपी ने कहा कि रांची को दस जोन बांटा गया है एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है जिसमें लगभग 200 नये प्रशिक्षुक पुलिस पदाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। 

शांति एवं सौहार्द पूर्ण तरीके से दशहरा की तैयारी

  1. उपायुक्त ने कहा कि दशहरा शांति एवं सौहार्द पूर्ण तरीके से हो इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। इसके लिए सभी पूजा पंडाल समिति के सदस्यों को विधि व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है। जिला प्रशासन की टीम के द्वारा सभी पूजा पंडालों में भ्रमण कर पंडालों की जांच की जा रही है एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा रहा है।

  2. जेएफ और आरएफ की एक-एक टुकड़ी तैनात

    एसएसपी ने कहा कि ट्रैफिक के संबंध में प्रिन्ट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के माध्यम से जानकारी दे दी जाएगी। उन्होने कहा कि जेएफ एवं आरएफ के एक-एक टुकड़ी भी तैनात कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सभी उन प्रमुख पंडालों के मार्ग में जहां भीड़ अधिक होती है, उसके लिए 20 मोटरसाइकिल दस्ता की तैनाती कर दी गई है। महिलाओं की सुरक्षा एवं शिकायत के लिए शक्ति कमांडो का दस्ता भी तैनात की जा रही है। करीब 500 सीसीटीवी कैमरा कार्यरत है, इसके अतिरिक्त आवश्यकता अनुसार सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। पूजा पंडाल में बजने वाले गाने की सूची पूजा समिति से उपलब्ध कराने को कहा गया है। पंडालों में कौन सा गाना बजाना है उसे उपलब्ध करा दी जाएगी।

  3. मजिस्ट्रेट को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

    अनुमंडल पदाधिकारी गरिमा सिंह ने कहा कि दशहरा को लेकर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है तथा उन्हे आवश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है। साथ ही साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्था के लिए भी संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है ताकि किसी तरह की समस्या न हो।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..