• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • Ranchi - प्रधानमंत्री पुराना जेल परिसर का कर सकते हैं निरीक्षण, चल रही तैयारी
--Advertisement--

प्रधानमंत्री पुराना जेल परिसर का कर सकते हैं निरीक्षण, चल रही तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को रांची आएंगे। इस दौरान सर्कुलर रोड स्थित बिरसा मुंडा स्मृति पार्क और पुराना...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 03:56 AM IST
Ranchi - प्रधानमंत्री पुराना जेल परिसर का कर सकते हैं निरीक्षण, चल रही तैयारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को रांची आएंगे। इस दौरान सर्कुलर रोड स्थित बिरसा मुंडा स्मृति पार्क और पुराना जेल परिसर का वे निरीक्षण कर सकते हैं। राज्य सरकार उन्हें जेल परिसर का भ्रमण कराने की तैयारी कर रही है। इस दौरान वे भगवान बिरसा मुंडा को कैद कर रखे गए बैरक में भी जा सकते हैं। इसकी तैयारी को लेकर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृह सचिव एसकेजी रहाटे, नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह, पर्यटन विभाग की सचिव हिमानी पांडेय, उद्योग सचिव विनय कुमार चौबे व अन्य अधिकारी बुधवार को जेल परिसर का निरीक्षण करने पहुंचे।

अब पीएमओ को बिरसा मुंडा जेल परिसर में प्रधानमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम का प्रस्ताव भेजा जाएगा। पीएमओ से स्वीकृति मिलती है तो पहली बार देश के प्रधानमंत्री भगवान बिरसा मुंडा की याद से जुड़े स्थल पर पहुंचेंगे। हालांकि मुख्य सचिव से लेकर अन्य विभागों के सचिवों ने प्रधानमंत्री द्वारा पुराना जेल परिसर का निरीक्षण करने के मामले में स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा है।

पुराना जेल परिसर का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य सचिव, गृह सचिव व अन्य।

जेल परिसर की सफाई और जंगल-झाड़ी हटाने का निर्देश

मुख्य सचिव ने पुराना जेल परिसर के चारों ओर फैले जंगल-झाड़ को साफ कराने और जमीन समतल कराने का निर्देश दिया। जेल परिसर में बन रहे स्मृति पार्क का नए सिरे से मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। उसी के अनुसार पार्क को विकसित किया जाएगा। इसका फिर से शिलान्यास कराने की भी तैयारी है। मुख्य सचिव ने उसकी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पूरे जेल परिसर को पूरी तरह साफ रखें।

पीएम 23 सितंबर को ‘आयुष्मान भारत’ का शुभारंभ करने आएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर से आयुष्मान भारत की शुरुआत पूरे देश में झारखंड से करने जा रहे हैं। इसके तहत झारखंड में चिह्नित 57 लाख परिवारों का 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आयुष्मान भारत सफलतापूर्वक झारखंड में लागू हो सके, इसके लिए सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों को प्रभावी भूमिका निभाने को कहा है।

X
Ranchi - प्रधानमंत्री पुराना जेल परिसर का कर सकते हैं निरीक्षण, चल रही तैयारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..