प्रचार थमने से पहले रघुवर की दुमका में सभा, बोले-झामुमो ने आदिवासियों को पिछड़ा बनाया

Ranchi News - लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार समाप्त होने से चंद घंटे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:36 AM IST
Ranchi News - prior to the promotion raghuvar39s rally in dumka bolej jumo made the tribals backward
लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार समाप्त होने से चंद घंटे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका संसदीय क्षेत्र के रामगढ़ में चुनावी सभा कर कहा कि झामुमो ने आदिवासियों को विकास की दौड़ में काफी पीछे कर दिया है। झामुमो ने संताल परगना समेत पूरे राज्य में वर्षों तक शासन किया। लेकिन ये जातिवाद, सम्प्रदाय वाद की राजनीति कर आदिवासी समाज समेत पूरे राज्य को पीछे धकेल दिया। 2014 के बाद मोदी के नेतृत्व में संतालपरगना और यहां के लोगों में बदलाव देखने को मिल रहा है। उनतक मूलभूत सुविधाएं पहुंच रहीं हैं। लिट्टीपाड़ा, शिकारीपाड़ा, जामा अब बदल रहा है। 14 साल तक जेएमएम, कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने अौर गिराने का खेल खेला। 14 साल तक स्थानीय नीति को परिभाषित नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुमका का मसानजोर, चांडिल डैम समेत अन्य कार्यो में विस्थापन कांग्रेस और जेएमएम की देन है। इन्होंने यहां के लोगों को विस्थापित कर दूसरे राज्य के लोगों को लाभान्वित किया।

45 दिनों में सीएम ने की 90 सभाएं व 5 रोड शो

रांची | लोकसभा चुनाव के लिए झारखंड में दो अप्रैल से नामांकन शुरू हुआ। इसके बाद से मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 17 मई तक 90 चुनावी सभाएं अौर पांच रोड शो सहित कुल 132 चुनावी कार्यक्रम किए। उन्होंने भाजपा के 13 अौर आजसू के एक प्रत्याशी के नामांकन में भी हिस्सा लिया। सीएम ने राज्य के बाहर 11 चुनावी सभाएं की, जिसमें पांच अोडिशा में, तीन छत्तीसगढ़ में अौर तीन बिहार में हुए।

X
Ranchi News - prior to the promotion raghuvar39s rally in dumka bolej jumo made the tribals backward
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना