शिक्षा / जेसीईसीईबी की मेरिट लिस्ट पर एडमिशन ले सकेंगे निजी विवि



Private University will be able to take admission on merit list of JCCEB
X
Private University will be able to take admission on merit list of JCCEB

  • सरकार ने जारी की गाइडलाइन, मांगी सूची

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 04:07 AM IST

रांची (राकेश). डिप्लोमा और डिग्री समेत अन्य तकनीकी कोर्सों में एडमिशन लेना निजी विश्वविद्यालयों के लिए अब आसान नहीं होगा। उन्हें झारखंड की सेंट्रल काउंसिलिंग एजेंसी जेसीईसीईबी के नियम-शर्त मानने होंगे। इस संबंध में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा ने सभी निजी विवि को पत्र लिखा है। इसमें सरकार की गाइडलाइन मानने का निर्देश है।

 

कहा गया है कि ऐसी सूचना मिली है कि झारखंड की सभी प्राइवेट यूनिवर्सिटीज बिना कॉमन इंट्रेंस टेस्ट लिये डिप्लोमा और डिग्री स्तर पर एडमिशन ले रहे हैं। ऐसे में ध्यान रखा जाए कि निजी विवि किसी भी स्थिति में मेरिट को नजरअंदाज करते हुए किसी स्टूडेंट का एडमिशन न लें। जेसीईसीईबी की ओर से जो मेरिट लिस्ट जारी होती है और काउंसिलिंग ली जाती है, निजी विवि उसका पालन करें।

 

निजी विवि गवर्नर व सीएम से मिलेंगे
सरकार का पत्र मिलने के बाद सभी निजी विवि विरोध में एकजुट हो गए हैं। कहा है कि शीघ्र ही इसे लेकर वे गवर्नर और मुख्ममंत्री से मिलकर परेशानियों से अवगत कराएंगे। जेसीईसीईबी की काउंसिलिंग की तिथि समाप्त होने के बाद 10 जुलाई को विभाग ने पत्र जारी किया है। काउंसिलिंग में निजी विवि को भी शामिल करने का आग्रह  किया गया था, पर समय पर जवाब नहीं मिला।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना