उग्रवादियों ने रेलवे कोयला साइडिंग में दो लोडर मशीन में लगाई आग, 80 लाख की संपत्ति जलकर नष्ट / उग्रवादियों ने रेलवे कोयला साइडिंग में दो लोडर मशीन में लगाई आग, 80 लाख की संपत्ति जलकर नष्ट

उग्रवादियों ने वहां लोडर मशीन को आग के हवाले कर दिया

Sanjay Tiwari

Sep 12, 2018, 03:41 PM IST
Property worth Rs 80 lakh destroyed

लातेहार. बालूमाथ रेलवे स्टेशन में चल रहे कोयला साइडिंग में मंगलवार की रात लगभग एक बजे प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के उग्रवादियों ने धावा बोल दिया। उग्रवादियों ने वहां लोडर मशीन को आग के हवाले कर दिया। वहीं, नाइट गाइड मुकेश लोहार, सुरेश सिंह, नंदलाल उरांव, बुधन गंझु व अवधेश राम के साथ मारपीट भी की। इस उग्रवादी घटना से लगभग 80लाख रुपए की संपत्ति के नुकसान का आंकलन किया गया है।

बोतल में लेकर आए थे पेट्रोल

घटना के संबंध में नाइट गार्ड ने बताया कि रात में 9 की संख्या में पूरब दिशा की ओर से उग्रवादी पहुंचे और हथियार के बल पर इन्हें कब्जे में ले लिया। इसके बाद उनका मोबाइल फेंक दिया और मारपीट शुरू कर दी। कुछ देर बाद अपने साथ बोतल में लाए पेट्रोल को लोडर मशीन पर छिड़क कर आग लगा दिया और अपने साथ लाए तीन हस्तलिखित पोस्टर को मुंशी को दिया। साथ ही कहा कि अपने मालिक को दे देना।

बिना अनुमति काम किए जाने के कारण घटना को दिया अंजाम

पोस्टर में पीएलएफआई उग्रवादियों ने घटना की जिम्मेवारी ली है और लिखा है कि बिना अनुमति काम किए जाने के कारण इस घटना को अंजाम दिया गया है। इस संबंध में बालूमाथ एसडीपीओ नितिन खंडेलवाल ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही रात में ही बालूमाथ पुलिस मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का प्रयास किया। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

X
Property worth Rs 80 lakh destroyed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना