--Advertisement--

संदेश / मुख्यमंत्री रघुवर दास ने श्रमदान कर की सड़क की सफाई, आम लोग भी जुड़े अभियान से



Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 07:51 PM IST

रांची.  मुख्यमंत्री रघुवर दास रविवार को सुबह अचानक अरगोड़ा पहुंचे और साफ सफाई अभियान में जुट गए। अरगोड़ा चौक से कटहल मोड़ जाने वाले रास्ते में उन्होंने श्रमदान कर रोड की सफाई की। इस दौरान आम लोग भी इस अभियान से जुड़े। मुख्यमंत्री को झाड़ू चलाता देख लोगों में भी उत्साह का संचार हुआ। पूरे क्षेत्र में लोगों ने अपने घर के आसपास सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता ही सेवा है का संदेश दिया। 

 

अभियान को बनाया जाएगा जनआंदोलन
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अभियान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर तक ही सीमित नहीं रहेगा। इसे जन आंदोलन बनाया जाएगा। बच्चा से लेकर बुजुर्ग तक इस अभियान से जुड़ेंगे। तभी झारखंड स्वच्छ और स्वस्थ होगा।  उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति स्वच्छता को अपनी दिनचर्या बना ले तो स्वच्छता के लिए किसी अभियान चलाने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि स्वच्छता मनुष्य की आदत में शामिल होती है। इस मौके पर मेयर आशा लकड़ा, विधायक नवीन जायसवाल सहित कई पार्षद भी शामिल हुए।

 

प्रधानमंत्री ने की है स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 सितंबर को 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान की शुरुआत की है। इस दौरान मोदी ने देश को संबोधित करते हुए स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में किए गए तमाम सरकारी प्रयासों के बारे में लोगों को बताया। उन्‍होंने कहा कि स्‍वच्‍छता एक आदत है, इसे सभी को अपने स्‍वभाव में शामिल करना चाहिए। मोदी ने इस दौरान लोगों से अपील की कि सभी को मिलकर इस अभियान को आगे बढ़ाना चाहिए। स्वच्छता अभियान 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती तक जारी रहेगा। 

--Advertisement--