मुलाकात / केंद्रीय इस्पात मंत्री से मिले मुख्यमंत्री, रांची में एसआरटीएमआई का मुख्यालय खोलने का आग्रह



केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह से मुलाकात करते मुख्यमंत्री रघुवर दास। केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह से मुलाकात करते मुख्यमंत्री रघुवर दास।
X
केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह से मुलाकात करते मुख्यमंत्री रघुवर दास।केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह से मुलाकात करते मुख्यमंत्री रघुवर दास।

  • मुख्यमंत्री ने कहा- संस्थान के रांची में खुलने से पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ को भी मिलेगा लाभ

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 07:33 PM IST

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने इस्पात मंत्री से रांची में स्टील रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी मिशन ऑफ इंडिया (एसआरटीएमआई) का मुख्यालय खोलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि झारखंड में प्रचुर मात्रा में खनिज संपदा उपलब्ध है। इस संस्थान के रांची में खुलने से इसका लाभ मिलेगा।

 

कहा- मुख्यालय खुलने से पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ को मिलेगा लाभ
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में खनिज आधारित इकाईयां सेल, आरडीएसआइसी एस, मेकॉन, एमआइटी जैसे लोक उपक्रम तथा टाटा स्टील, जेएसपीएल जैसे निजी उपक्रम कार्यरत हैं। इसके साथ ही राउरकेला औद्योगिक क्षेत्र, दुर्गापुर, बर्नपुर आदि भी यहां से नजदीक है। रांची में एसआरटीएमआई मुख्यालय के खुलने से झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ को भी लाभ मिलेगा। मुख्यालय रांची में खोलने के लिए राज्य सरकार हर प्रकार का सहयोग करने के लिए तैयार है।

COMMENT