बयान / दूसरे धर्म में जाने वाले लोगों का जाति प्रमाण पत्र नहीं बनेगा, सरकार ले रही है कानूनी सलाह : मुख्यमंत्री



रांची रवाना होने से पहले पाकुड़ में मुख्यमंत्री रघुवर दास। रांची रवाना होने से पहले पाकुड़ में मुख्यमंत्री रघुवर दास।
X
रांची रवाना होने से पहले पाकुड़ में मुख्यमंत्री रघुवर दास।रांची रवाना होने से पहले पाकुड़ में मुख्यमंत्री रघुवर दास।

  • भाजपा कार्यकर्ताओं का बढ़ाया मनोबल, चुनावी तैयारियों में लगने का किया आह्वान

Dainik Bhaskar

Dec 10, 2018, 08:00 PM IST

पाकुड़.  पाकुड़ दौरे के तीसरे दिन सोमवार को महेशपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे धर्म में जाने वाले लोगों का जाति प्रमाण-पत्र नहीं बने और उन्हें अल्पसंख्यक और आदिवासी दोनों लाभ न मिले इसके लिए सरकार कानूनी सलाह ले रही है। उन्होंने इशारा करते हुए कहा कि आदिवासी ईसाई बनकर आदिवासी और अल्पसंख्यक दोनों का लाभ ले रहे हैं। इसके अलावे गैर आदिवासियों द्वारा आदिवासी महिलाओं से शादी करने के बावजूद वह महिला आरक्षण का लाभ लेकर सुरक्षित क्षेत्र से चुनाव लड़ने का लाभ नहीं ले पाएगी। सरकार इसके लिए भी कानूनी सलाह लेकर इसे सख्ती से पालन कराएगी।

दूसरों का हक मारने वालों के प्रति सरकार गंभीर

  1. सीएम ने कहा कि विधानसभा में भी कई आदिवासी विधायकों ने इस संबंध में आवाज उठाया है। सीएम ने कहा कि दूसरों का हक मारने वालों के प्रति सरकार गंभीर है। पाकुड़िया के तलवा फुटबाॅल मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम ने कहा कि 2020 के फरवरी माह तक सरकार 28 लाख किसानों को मुफ्त मोबाइल फोन देगी ताकि किसान सीधे सरकार से संवाद कर सकें। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि कार्यकर्ता नेताओं की परिक्रमा बंद कर गांव की ओर जाएं और सरकार की उपलब्धयों को गिनाएं। सीएम ने बूथ जीतो, चुनाव जीतो तथा मेरा बूथ सबसे मजबूत का नारा देते हुए कहा कि संथाल परगना के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए कार्यकर्ता दिनरात जुट जाएं। 

  2. जनता को ठगने के लिए विपक्षी बना रहे महाठगबंधन

    मुख्यमंत्री ने विपक्ष को भी आडे हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा से डरी हुई विपक्षी दल जनता को ठगने के लिए महा ठगबंधन बना रही है। इस मौके पर संगठन महामंत्री धर्मपाल, प्रदेश उपाध्यक्ष हेमलाल मुर्मू, देवीधन बेसरा, बाबूधन मुर्मू, मुकेश शुक्ला, मिसफिका हसन, बबलू भगत, बलराम दूबे, तमाल बनर्जी, सुरेन्द्र भगत, अमित अग्रवाल, हृदयानंद भगत, प्रसन्ना मिश्रा समेत हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम में मंच का संचालन जिलाध्यक्ष देवीधन टूडू ने किया जबकि धन्यवाद भाषण विजय भगत द्वारा दिया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना