पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं, भटके नौजवान मुख्यधारा में आएं: रघुवर दास

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिसई में जनसभा को संबोधित करते रघुवर दास।
  • कहा- अगर कोई लोकतंत्र को चुनौती देगा तो शासन और पुलिस मुंहतोड़ जवाब देगी
  • सिमडेगा और सिसई में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे मुख्यमंत्री रघुवर दास

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। भटके नौजवान (नक्सली) राज्य की मुख्यधारा में आएं। लेकिन यदि लोकतंत्र को चुनौती दोगे उसका मुंहतोड़ जवाब शासन और पुलिस देगी। हमारा संकल्प है कि राज्य की सवा तीन करोड़ जनता अमन और चैन की जिंदगी जिए। कोई मुखौटा ओढ़कर लेवी वसूलने के नाम पर गुंडागर्दी करने की इजाजत हमारी सरकार नहीं देगी। मुख्यमंत्री गुरुवार को सिमडेगा से भाजपा प्रत्याशी श्रद्धानंद बेसरा और सिसई से भाजपा प्रत्याशी दिनेश उरांव के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
 

ये भी पढ़े
खर्च का ब्याेरा नहीं देने पर रघुवर दास समेत 7 प्रत्याशियाें काे शो-काॅज नोटिस


मुख्यमंत्री ने कहा कि कि हमें आगे बढ़ना है या हमें पीछे की ओर जाना है। हमें झारखंड को विकसित राज्य बनाना है या अविकसित रखना है। इसलिए मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि मत देने से पहले यह अवश्य सोचें। 14 वर्षों में राजनैतिक अस्थिरता के कारण राज्य में भ्रष्टाचार, आतंक का शासन था। 2014 के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर राज्य की जनता ने सम्पूर्ण विकास के लिए पूर्ण बहुमत की स्थिर सरकार बनाई तो पांच वर्ष में जो काम हुए उनकी तुलना पिछली सरकारों के कार्यों से कर लीजिए। 

कांग्रेस व झामुमो ने गरीबों का हक लूटने का काम किया है: रघुवर दास
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले केंद्र में यूपीए की सरकार में गुरुजी कोयला मंत्री थे और कोयला घोटाला हुआ। इन लोगों ने एक निर्दलीय को मुख्यमंत्री बनाकर झामुमो व कांग्रेस ने 4000 करोड़ रुपए का घोटाला कर डाला। रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस व झामुमो ने गरीब का हक लूटने का काम किया है और आज फिर लूटने के लिए एक होकर चुनाव लड़ रहे हैं। याद रखिए, कांग्रेस-झामुमो की मिलावटी सरकार बनी तो फिर बेलगाम भ्रष्टाचार व आतंक का शासन होगा। इसलिए मत देने से पहले 14 साल के दुर्दिन और पांच साल के विकास की तुलना कीजिए। 


रघुवर दास ने कहा कि आदिवासियों का जिसने सबसे अधिक शोषण किया, उस दल का नाम है झारखंड मुक्ति मोर्चा। सत्ता में आने पर कांग्रेस-जेएमएम ने आदिवासियों, गरीबों को लूटने का काम किया। गरीबी का जीवन नहीं जीना है, प्रदेश से कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा को भगाना होगा।

जेएमएम और कांग्रेसराज में झारखंड अस्थिरता का दंश झेल रहा था
मुख्यमंत्री ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस के राज में झारखंड राजनीतिक अस्थिरता का दंश झेल रहा था। झारखंड भ्रष्टाचार से परेशान हो चुका था। झारखंड बिचौलियों से परेशान था। पिछले 5 साल में झारखंड ने नई अंगड़ाई ली है, विकास, स्थिर सरकार, जीरो भ्रष्टाचार को अनुभव किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा से सावधान रहिएगा... ये फिर झूठे वादे कर रहे हैं। फिर अफवाह फैला रहे हैं। फिर झारखंड़ को लूटने का प्लान बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एक परिवार की भक्ति में हमारे आदिवासी वीरों को भुला दिया, जिन्होंने झारखंड को अलग राज्य बनाने के लिए बलिदान दिया। 



0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें