पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Muri News Raids In Jhalada And Aromanjhi Two Arrested With Illegal Railway Ticket

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झालदा अौर अोरमांझी में छापेमारी, रेलवे का अवैध ई-टिकट के साथ दो गिरफ्तार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध रेलवे टिकट का धंधा चलाने वाले अलग अलग जगहों से दो लोगों को सुरक्षा बल मुरी ने रेलवे टिकट के साथ रंगेहाथ धर दबोचा, एक को पुरुलिया तथा दूसरे को रांची रेल न्यायालय मजिस्ट्रेट के पास भेज दिया गया। घटना के बारे में बताया जाता है कि रेलवे सुरक्षा बल मुरी को गुप्त सूचना मिली कि झालदा प्रखंड कार्यालय के पास अवैध टिकट बनाने का धंधा चलाया जा रहा है। इसी खबर के आधार पर सुरक्षा बल मुरी के ओसी आरके तिवारी ने एक टीम गठित कर झालदा पहुंचे और मलय मुखर्जी की दुकान में जाकर छापेमारी की। यहां से सुरक्षा बल ने एक लीव टिकट जिसका मूल्य 250 रुपये, नये एवं पुराने टिकट 208, जिसका मूल्य एक लाख सताईस हजार छह सौ बतीस रुपया छियानब्बे पैसा, लेनेवो का लैपटाॅप एक की बोर्ड, एक एपसोन का प्रिंटर जब्त किया। सुरक्षा बल ने सामान जब्त कर आरोपी को अपने साथ मुरी पोस्ट ले आये।

एक अन्य घटना के अनुसार ओरमांझी के इरवा बाजार टांड निवासी अनीस अंसारी के द्वारा संचालित प्रज्ञा केन्द्र में छापेमारी कर उनके केन्द्र से एक लीव टिकट जिसका मूल्य 325 रुपये के साथ नये व पुराने 6 टिकट जिसका मूल्य पांच हजार पांच सौ रुपया है जब्त किया। इसके अलावा लेड आॅफ फिलिपस, दो की बोर्ड, एक सीपीयू एक मोबाइल रेडमी एवं अन्य कागजात के साथ उसे गिरफ्तार किया गया। सामान समेत उसे वहां से गिरफ्तार का मुरी पोस्ट लाया गया जहां आरपीएफ थाना कांड संख्या 889/19 रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज कर उसे रांची रेल न्यायालय मजिस्ट्रेट के पास भेज दिया गया। जबकि दूसरे को पुरुलिया रेल कोर्ट भेज दिया गया।

इस अभियान में झालदा और ओरमांझी पुलिस का योगदान उल्लेखनीय रहा। मौके पर रेलवे सुरक्षाबल मुरी के उपनिरीक्षक जेके सिंह, रविशंकर, आरक्षी रजत यादव, बीके गुप्ता समेत दर्जनों मौजूद थे। ओसी आरके तिवारी ने बताया कि यह अभियान आरपीएफ डीजी अरुण कुमार के आदेश पर पूरे मंडल एवं अन्य क्षेत्रों में चलाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser