पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में एक साल पहले एक्सपायर्ड दूध और कॉफी पाउडर बांट दिए

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलमंत्री को ट्वीट में कहा गया- राजधानी में यात्रियाें की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है।
  • राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन की बी-8 बोगी में सफर कर रहे कैंसर पीड़ित मरीज ने की शिकायत
  • यात्रियों का आरोप, नवंबर 2018 में बना कॉफी और जनवरी 2019 का दूध पाउडर बांटा गया

रांची. रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर- 20839 में यात्रियाें के बीच एक्सपायरी काॅफी और चाय का पाउडर बांटा जा रहा है। इसकी शिकायत कैंसर पीड़ित मरीज नितिन कुमार चाैधरी ने की है। उन्होंने कहा कि राजधानी एक्सप्रेस में धड़ल्ले से एक्सपायरी खाने-पीने के सामान दिए जा रहे हैं।


बुधवार काे रांची से दिल्ली गई राजधानी की बी-8 बाेगी के बर्थ नबंर एक और चार पर यात्रा कर रहे नितिन ने कहा कि उन्हें एक्सपायर्ड कॉफी और दूध का पाउडर दिया गया। वर्ष 2018 में बना काॅफी बुधवार को दिया गया। दूध का पाउडर भी एक्सपायर था। नितिन ने रेल मंत्रालय काे ट्वीट किया है। काॅफी और दूध पाउडर के पाउच काे टैग करते हुए शिकायत की है कि राजधानी में यात्रियाें की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

बी-8 बोगी के यात्रियों ने लगाया घटिया चीजें परोसने का आरोप
सिर्फ नितिन ही नहीं, बल्कि बी-8 बोगी के मुन्नी देवी, अमित कुमार, नरेंद्र कुमार सिंह समेत अन्य यात्रियाें ने भी एक्सपायरी कॉफी और दूध पाउडर देने की शिकायत की है। सभी यात्रियों ने आरोप लगाया कि रेलवे सिर्फ किराया वसूलना जानता है, पर खाने के नाम पर घटिया चीजें परोसी जा रही हैं। इससे कई गंभीर बीमारियां हो सकती हैं।   

कोडरमा पहुंचने पर हंगामा, लोगों ने कहा-उल्टी और दस्त हो रहे
देर रात जानकारी मिली कि काेडरमा पहुंचने पर ट्रेन की सभी बोगियों के यात्री चाय-काॅफी से उल्टी और दस्त होने की शिकायत करने लगे। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया की उन्हें घटिया चीजें खाने को दी गई हैं। कुछ यात्रियों ने पेट में दर्द होने की भी शिकायत की। सभी का कहना था कि यह सारा कुछ एक्सपायरी खाद्य पदार्थ देने से ही हुआ है।

रेलवे का दावा-गहनता से होती है जांच, सच-सिर्फ खानापूर्ति हो रही
देश की सबसे अच्छी ट्रेन मानी जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में इंस्पेक्शन के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। लगातार यात्रियाें काे एक्सपायरी खाने की चीजें बांटी जा रही हैं, लेकिन इस अाेर किसी का ध्यान नहीं है। जबकि रेलवे दावा करता है कि हमेशा राजधानी के खाद्य पदार्थ की गहनता से जांच की जाती है। 

रांची राजधानी एक्सप्रेस बेहाल 
जिस राजधानी ट्रेन की शिकायत हुई है उसकी पूरी जवाबदेही रांची रेल डिवीजन के डीआरएम की है। उसके बाद भी हाल बेहाल है। जेडयूआरसीसी सदस्य प्रेम कटारूका ने कहा है कि यह पूरी तरह रांची डिवीजन का फेल्योर है। अफसर चैंबर से निकलते नहीं हैं। जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति की जाती है। कार्रवाई की जानी चाहिए। 

जिम्मेदार बोले

  • शिकायत आई है। यह गंभीर मामला है। इस मामले में कार्रवाई हाेगी। - देवाशीष चंद्रा, ग्रुप जेनरल मैनेजर, आईआरसीटीसी
  • आईआरसीटीसी की जिम्मेवारी है। खाद्य-पदार्थ देखना उनका काम है। - नीरज कुमार, सीपीआरओ, रांची रेल डिवीजन
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें