• Home
  • Jharkhand News
  • Ranchi
  • News
  • Ranchi - गाने कंपोज करने के साथ एक्टिंग और गायिकी में भी प्रतिभा दिखा रहे हैं झारखंड के रिक्की मिश्रा
--Advertisement--

गाने कंपोज करने के साथ एक्टिंग और गायिकी में भी प्रतिभा दिखा रहे हैं झारखंड के रिक्की मिश्रा

कल तक जहां गीत-संगीत बस एक शौक ही माना जाता था, आज यह एक प्रोफेशन का रूप लेता जा रहा है। जिसमें झारखंड के कई ऐसे युवा...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 04:10 AM IST
कल तक जहां गीत-संगीत बस एक शौक ही माना जाता था, आज यह एक प्रोफेशन का रूप लेता जा रहा है। जिसमें झारखंड के कई ऐसे युवा हैं जो अपने पैशन की बदौलत इस म्यूजिक वर्ल्ड में खुद का नाम बना रहे हैं। इनमें से ही एक हैं रिक्की मिश्रा। जो गायक-संगीतकार के रूप में पहचान बना रहे हैं। वे मीका सिंह के सुपरहिट एलबम \"नजरें मिलाने वाली’ से चर्चा में आए। वहीं इनके एलबम ‘फकीरा’ को लोगों ने खूब पसंद किया। इसमें गायक, म्यूजिक डायरेक्टर के साथ-साथ एक्ट भी किया है। 10 सितंबर को रिक्की मिश्रा का नया एलबम ‘हवा के परों पर’ रिलीज हुआ है, जिसे यू-ट्यूब पर खूब व्यूज मिल रहे हैं।

हवा के परों पर... : एलबम में रिक्की मिश्रा और मनदीप लीड रोल प्ले कर रहे हैं। कुलदीप सिसौदिया ने डायरेक्ट किया है।

नया एलबम ‘हवा के परों पर’ को रिलीज के 2 दिनों में ही 15 लाख व्यूज मिल चुके हैं

रांची की गलियों से शुरू किया था रियाज

रिक्की मुख्यत: कोडरमा के रहने वाले हैं। पिता राधेश्याम मिश्रा सरकारी शिक्षक हैं। रिक्की ने डीएवी से दसवीं की पढ़ाई पूरी की। वहीं गोस्सनर कॉलेज रांची से इंटरमीडिएट और रांची कॉलेज से इतिहास विषय में स्नातक किया। इन्होंने संगीत से स्नातक भी किया। 2007 में मुंबई पहचान बनाने निकल पड़े।

संघर्ष किसी तकलीफ से गुजरना नहीं... : संगीत के सफर में कई आयाम और कई मुकाम हासिल कर चुके उभरते हुए गायक-संगीतकार रिक्की मिश्रा अपने संघर्ष की कहानी सुनाते हुए कहते हैं कि मेरे लिए संघर्ष किसी तकलीफ से गुजरना नहीं है, बल्कि हर बार कुछ नया कर गुजरना है। कुछ नया कर गुजरने के किए गए अपने वादे को नए गीत का रूप देकर लोगों के सामने पेश करता हूं। उनका अच्छा फीडबैक देख खुश होता हूं।