रामगढ़ / भैरवी और दामोदर नदी का बढ़ा जलस्तर, कई दुकानें जलमग्न



भैरवी नदी में आई बाढ़। भैरवी नदी में आई बाढ़।
X
भैरवी नदी में आई बाढ़।भैरवी नदी में आई बाढ़।

  • रातभर हुई बारिश के बाद भैरवा डैम से पानी छोड़ने के बाद भैरवी नदी का पानी छिलका पल से ऊपर आया
  • दामोदर-भैरवी संगम स्थल पर पानी के तेज बहाव के बाद छिन्नमस्तिका मंदिर न्यास समिति ने श्रद्धालुओं के लिए जारी किया अलर्ट

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 05:13 PM IST

रामगढ़. बीती रात तेज बारिश के बाद सोटई स्थित भैरवा डैम का जलस्तर बढ़ने पर वहां से पानी छोड़ा गया। इसके कारण बुधवार की रात से ही रजरप्पा मंदिर प्रक्षेत्र के भैरवी नदी में उफान तेज हो गया। वहीं, दामाेदर नदी का जलस्तर भी बढ़ गया। भैरवी के उफनाने से नदी के किनारें की कई दुकानें जलमग्न हो गई है।

 

छिलका पुल से ऊपर बह रहा पानी
भैरवी नदी में बाढ़ आने से छिलका पुल से कई फ़ीट ऊपर पानी बह रहा है। इस वजह से गोला के रास्ते छिन्नमस्तिका मंदिर आने वाले भक्तों को परेशानी हो रही है। अधिकतर श्रद्धालु गोला और रजरप्पा काे जोड़ने के रास्ते पर दामोदर नदी में बने पुल से होकर आना-जाना कर रहे हैं। इधर, दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ने के बाद छिन्नमस्तिका मंदिर न्यास समिति ने अलर्ट जारी कर श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से मना किया है। समिति के सचिव सुभाषिश पंडा ने बताया कि पानी बढ़ जाने के कारण दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है। तीन दिन पहले ही पटना से आए 22 वर्षीय एक युवक की दामोदर नदी में डूबने से मौत हो गई थी।

 

कई दुकानों में घुसा बाढ़ का पानी।

कई दुकानों में पानी घुसा
भैरवी की तेज बहाव के कारण नदी के किनारे की कई दुकानें बह गई। हालांकि दुकानों से सामान हटा लिया गया था। कई दुकानों में पानी घुस गया। इससे दुकानदारों के समक्ष रोजी रोटी का संकट आ गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना