--Advertisement--

नाराजगी / रांची और हटिया स्टेशन पर एंबुलेंस नहीं होने पर भड़के सांसद



अधिकारियों को निर्देश देते सांसद रामटहल चौधरी अधिकारियों को निर्देश देते सांसद रामटहल चौधरी

हटिया स्टेशन पर रामटहल चौधरी ने एमपी फंड से 44 स्टील चेयर का लोकार्पण किया

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 06:06 AM IST

रांची. सांसद रामटहल चौधरी ने मंगलवार को हटिया स्टेशन पर एमपी फंड से 44 स्टील चेयर का लोकार्पण किया। इस सांसद रांची के डीआरएम विजय कुमार गुप्ता पर भड़क गए और कहा कि रांची और हटिया स्टेशन में एंबुलेंस नहीं है। आपने अब तक इसकी क्यों नहीं डिमांड की। दो दिन के अंदर एंबुलेंस का प्रस्ताव मेरे पास भेजें।

 

सांसद फंड से एंबुलेंस दी जाएगी। साथ ही उन्होंने नसीहत दी है कि सरकारी तरीके से एंबुलेंस का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। क्योंकि एंबुलेंस खड़ी-खड़ी सड़ रही हैं। एंबुलेंस का सदुपयोग होना चाहिए। बीमार यात्रियों को फायदा मिलना चाहिए। सांसद ने मीडिया से कहा कि रेलवे ने मुझसे कभी एंबुलेंस का डिमांड नहीं किया है।

 

जरूरत है तो मांगना चाहिए। वही सांसद ने रेलवे द्वारा जारी सफाई की रैंकिंग में रांची और हटिया की स्थिति जानी। कहा- यह ठीक नहीं है। करोड़ों रुपए सफाई पर खर्च हो रहे हंै, लेकिन झारखंड की राजधानी रांची की रैकिंग ऐसी होगी। इससे साफ है कि रेलवे साफ-सफाई पर बिल्कुल ही ध्यान नहीं दे रहा है। यह बहुत ही खराब स्थिति है। सांसद ने पूछा, पिछली बार क्या रैंकिंग थी, तो रेलवे अधिकारी ने 205 रैंकिंग बताई।

 

सांसद ने उन्हें सफाई व्यवस्था को सुधार करने का आदेश दिया है। मौके पर सीनियर डीआेएम नीरज कुमार, सीनियर डीईएन अमित कंचन, सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार, सांसद प्रतिनिधि विनय जायसवाल, आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे।
 

सांसद ने कहा कि पिछले दिनों धनबाद डीआरएम के साथ मीटिंग हुई थी। उनलोगों से कहा है कि बीआईटी मेसरा और खलारी को रांची डिविजन के अंतर्गत लाया जाए। इसके लिए बोर्ड स्तर पर लगातार बात कर रहे हैं। वहीं, राजधानी रांची में जोन बनाने की मांग भी लगातार उठा रहा हूं। रेलवे जोन की मांग पूरी नहीं होने तक मांग उठाता रहूंगा।
 

--Advertisement--