रांची / सीएए लोगों को नागरिकता देने का बिल है लेने का नहीं, भ्रम फैला रही है कांग्रेस-वामपंथी पार्टियां: संजय सेठ

मानव श्रृंखला के दौरान रांची के सांसद संजय सेठ व अन्य। मानव श्रृंखला के दौरान रांची के सांसद संजय सेठ व अन्य।
X
मानव श्रृंखला के दौरान रांची के सांसद संजय सेठ व अन्य।मानव श्रृंखला के दौरान रांची के सांसद संजय सेठ व अन्य।

  • बिल के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए प्रदेश भाजयुमाे अाैर महानगर भाजपा ने बनाई मानव श्रृंखला

दैनिक भास्कर

Jan 13, 2020, 05:08 PM IST

रांची. प्रदेश भाजपयुमाे और महानगर भाजपा के संयुक्त तत्वधान में सीएए पर लोगों को जागरूक करने के लिए साेमवार काे कचहरी चौक से अल्बर्ट एक्का चौक तक मानव श्रृंखला बनाई गई। भाजपा ने दावा किया कि हजाराें लाेगाें ने इस मानव श्रृंखला का समर्थन किया। इस अवसर पर सांसद संजय सेठ ने कहा सीएए लोगों को नागरिकता देने का बिल है लेने का नहीं। कांग्रेस और वामपंथी पार्टियां लोगों में भ्रम फैला कर देश को बांटना चाहती है। 

उन्होंने कहा कि धारा 370, 35 ए, राम मंदिर के निर्माण का मार्ग सफलतापूर्वक प्रशस्त होने पर विपक्ष की सभी पार्टियां हताशा में है। सीएए पर देश की जनता जानना चाहती है कि आखिर कांग्रेस इसका विरोध क्यों कर रही है। नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 पाकिस्तान बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार अनगिनत शरणार्थियों के जीवन में एक आशा की किरण लेकर आया है। धर्म के आधार पर भारत विभाजन का दंश झेल रहे इन 3 देशों के परिवारों को इससे नया जीवन मिलेगा। सरकार का यह फैसला स्वागत योग्य है। कांग्रेस और वामपंथी ने जिस प्रकार इसका विरोध करने का प्रयास किया है, इससे इन दलों की वोटबैंक एवं तुष्टीकरण की राजनीति एक बार फिर बेनकाब हुई है।

पाकिस्तान में जबरन कराया जा रहा है धर्म परिवर्तन: महेश पाेद्दार
सांसद महेश पाेद्दार ने कहा कि पाकिस्तान में धार्मिक आधार पर वहां रह रहे अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव किया जाता है । वहां रह रहे अल्पसंख्यक खासकर हिंदुओं को जबरन धर्म परिवर्तन, नरसंहार, बलात्कार, और उनके संपत्तियों पर अवैध कब्जा किए जा रहे हैं। इन सबसे बचकर वह भारत आते हैं। तो भारत में उन्हें शिक्षा, स्वास्थ्य, सहित कई मूलभूत सुविधा नहीं मिल पाती है। यह पूर्ण रूप से मानवीय अधिकारों का हनन है। इसलिए इनको यह सभी सुविधा प्राप्त हो। इसलिए सीएए कानून लाया गया है। 

कांग्रेस और वामपंथी देश में कर रहे हैं तुष्टीकरण की राजनीति : सीपी सिंह
पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने कहा कांग्रेस और वामपंथी देश में तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। अफजल गुरु के समर्थन करने वाले टुकड़े-टुकड़े गैंग देश विभाजित करना चाहते हैं। कहा कि अब देश का हिंदू जाग गया है। वामपंथी तो पूरे देश से समाप्त हो गया है । जेएनयू को वामपंथी टुकड़े-टुकड़े गैंग का अड्डा बना दिया है। जयचंद और जाफर जैसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। ममता बनर्जी जो मुख्यमंत्री बनने के पहले तक घुसपैठियों का विरोध कर रही थी, आज वही उसकी समर्थन कर रही है, वोट बैंक की राजनीति अब नहीं चलेगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना