राजनीति / सदस्यता का रिकार्ड तोड़ें, मिल जाएंगी 65 प्लस सीटें : जेपी नड्डा



प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में नड्डा का स्वागत करते मुख्यमंत्री। प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में नड्डा का स्वागत करते मुख्यमंत्री।
रांची एयरपोर्ट पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा। रांची एयरपोर्ट पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा।
कार्यकर्ताओं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते जेपी नड्डा। कार्यकर्ताओं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते जेपी नड्डा।
कार्यकर्ताओं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते जेपी नड्डा। कार्यकर्ताओं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते जेपी नड्डा।
बिरसा चौक पर बिरसा मुंडा की प्रतिमा को नमन करते जेपी नड्डा। बिरसा चौक पर बिरसा मुंडा की प्रतिमा को नमन करते जेपी नड्डा।
X
प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में नड्डा का स्वागत करते मुख्यमंत्री।प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में नड्डा का स्वागत करते मुख्यमंत्री।
रांची एयरपोर्ट पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा।रांची एयरपोर्ट पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा।
कार्यकर्ताओं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते जेपी नड्डा।कार्यकर्ताओं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते जेपी नड्डा।
कार्यकर्ताओं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते जेपी नड्डा।कार्यकर्ताओं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते जेपी नड्डा।
बिरसा चौक पर बिरसा मुंडा की प्रतिमा को नमन करते जेपी नड्डा।बिरसा चौक पर बिरसा मुंडा की प्रतिमा को नमन करते जेपी नड्डा।

  • दो दिवसीय सांगठनिक प्रवास के पहले चरण में नड्डा ने कोर कमेटी, प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों और सदस्यता प्रभारियों के साथ की बैठक
  • कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, लोकसभा चुनाव में पूरा कर चुके हैं लक्ष्य, विधानसभा चुनाव में उसे फिर से दोहराना है

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 07:39 PM IST

रांची. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झारखंड विधानसभा चुनाव जीतने का गुरुमंत्र देते हुए शनिवार को पार्टी के वरीय नेताओं से कहा, आप झारखंड में अपनी ही बनाई सदस्यता का रिकार्ड तोड़ें, आपको विधानसभा चुनाव में 65 प्लस सीटें मिल जाएंगी। सदस्यता का लक्ष्य पूरा करने के लिए हर गांव, हर घर तक जाएं। राज्य में 25 लाख से अधिक सदस्य बनाएं। ऐसा हुआ तो विधानसभा चुनाव में लोकसभा चुनाव से भी ज्यादा वोट पार्टी को मिलेगा। नड्डा ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में 65 प्लस सीट पाना, पार्टी का स्लोगन नहीं बल्कि लक्ष्य है। इसे हमें पाना ही होगा। लोकसभा चुनाव में हमने 14 में से 12 सीटें जीती हैं। इस दौरान 67 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी ने बढ़त बनाई थी, अब विधानसभा चुनाव में इसे दोहराना है।

 

लोकसभा चुनाव में मिली विधानसभावार बढ़त को रखना है कायम
लोकसभा चुनाव में मिली विधानसभावार बढ़त को हमें कायम रखना है। ऐसा हुआ तो फिर हम अपना लक्ष्य आसानी से पा सकेंगे। कोर कमेटी की बैठक राजकीय अतिथिशाला, मोरहाबादी में हुई। इसके केंद्र में विधानसभा चुनाव, सदस्यता अभियान और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम रहा। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, प्रदेश सह प्रभारी रामविचार नेताम, जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, रवींद्र राय, सुदर्शन भगत, जयंत सिन्हा, नीलकंठ सिंह मुंडा, सुनील सिंह, दीपक प्रकाश और अनंत ओझा मौजूद थे। 

 

दिन भर चलता रहा बैठकों का सिलसिला
कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार किसी राज्य के दौरे पर आए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा के वरीय नेताओं के साथ शनिवार को रांची में विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाई। दो दिवसीय सांगठनिक प्रवास के पहले चरण में उन्होंने कोर कमेटी, प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों और सदस्यता प्रभारियों के साथ बैठक की। इसके बाद राजधानी के प्रबुद्ध लोगों को संबोधित किया। देर शाम उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में पार्टी सांसदों और विधायकों के साथ बैठक की। नड्डा ने सांसदों और विधायकों से कहा कि वे सांगठनिक कार्यों में अधिक से अधिक भाग लें। 

 

पार्टी पदाधिकारियों को मिलेंगे पांच-पांच बूथ, सात दिन तक बनाएंगे सदस्य
प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों और सदस्यता प्रभारियों की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि सभी पार्टी पदाधिकारी सात दिनों तक सदस्यता अभियान में भाग लेंगे। सबको पांच-पांच बूथ दिए जाएंगे। ये सभी विस्तारक की भूमिका में होंगे। अरुण सिंह ने कहा कि झारखंड में पार्टी के कार्यों को देखकर कार्यकारी अध्यक्ष ने संतोष व्यक्त किया।

COMMENT