मुलाकात / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड विधान सभा के नए भवन का करेंगे उद्घाटन



प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करते मुख्यमंत्री रघुवर दास। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करते मुख्यमंत्री रघुवर दास।
X
प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करते मुख्यमंत्री रघुवर दास।प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करते मुख्यमंत्री रघुवर दास।

झारखंड विधानसभा भवन और जल मार्ग विकास बंदरगाह परियोजना का उद्घाटन करेंगे पीएम

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 06:46 PM IST

नई दिल्ली/रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम और गृहमंत्री से झारखंड के विकास समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत की। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से भी मुलाकात की। वहीं, मुख्यमंत्री ने सुबह एम्स जाकर पूर्व वित्तमंत्री अरूण जेटली के स्वास्थ्य का हाल भी जाना।

 

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के क्रम में प्रधानमंत्री से नवनिर्मित झारखंड विधानसभा भवन और जल मार्ग विकास बंदरगाह परियोजना का शुभारम्भ 15 सितम्बर के बाद किसी भी तिथि को उदघाटन करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री के इस आग्रह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सहमति प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रही अन्य विकास योजनाओं की जानकारी भी प्रधान मंत्री को दी।

 

 

 

 

प्रधानमंत्री ने नवनिर्मित झारखंड विस भवन और साहिबगंज में जल मार्ग विकास बंदरगाह परियोजना का उदघाटन की सहमति दी
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के क्रम में प्रधानमंत्री से नवनिर्मित झारखंड विधानसभा भवन और जल मार्ग विकास बंदरगाह परियोजना का शुभारम्भ 15 सितम्बर के बाद किसी भी तिथि को उदघाटन करने
का आग्रह किया। मुख्यमंत्री के इस आग्रह पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सहमति प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रही अन्य विकास योजनाओं की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी।

 

झारखंड में सितंबर 2019 से कुपोषण के खिलाफ शुरू होगा अभियान
केंद्र और राज्य सरकार मिलकर झारखंड सितंबर 2019 से कुपोषण के खिलाफ व्यापक अभियान शुरू करेगी। राज्य के निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ-साथ जनभागीदारी से यह अभियान शुरू किया जाएगा। शास्त्री भवन नई दिल्ली में मुख्यमंत्री रघुवर दास तथा केंद्रीय टेक्सटाइल महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ झारखण्ड राज्य में चल रहे स्टेट न्यूट्रीशन मिशन की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड आज तेजी से विकास के पद पर  अग्रसर है। झारखंड के विकास की चर्चा चारों तरफ हो रही है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड के विकास की पूर्णता के लिए राज्य से कुपोषण पूरी तरह समाप्त करना होगा। इसके लिए कुपोषण की समस्या से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार एक साथ सितम्बर माह में एक व्यापक अभियान शुरू करेगी। मुख्यमंत्री दास ने कहा कि इस अभियान में महिलाओं विशेषकर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की महिलाओं को एनीमिया के बारे में जागरूक जागरूक किया जायेगा। 

 

सीएम ने किया ट्वीट, लिखा- पीएम के नेतृत्व में तेजी से विकास के पथ पर बढ़ रहा झारखंड
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद ट्विटर पर लिखा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हम सवा तीन करोड़ झारखंडवासियों की समृद्धि में दिन-रात जुटे हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि पीएम के नेतृत्व में झारखंड तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। इससे पहले रघुवर दास ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि अमित शाह से राज्य के विकास समेत अन्य मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। 

 

अरूण जेटली के स्वास्थ्य की ली जानकारी
इससे मुख्यमंत्री रघुवर दास एम्स में भर्ती पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जाना।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना