बयान / प्रधानमंत्री अाैर मुख्यमंत्री अपनी नहीं पद की गरिमा का ख्याल रखें, कांग्रेस काे भी अाता है जवाब: कांग्रेस



प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर व अन्य। प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर व अन्य।
X
प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर व अन्य।प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर व अन्य।

  • कहा- कांग्रेस की सरकार बनता देख वोट के लिए भाजपा कर रही सेना का शौर्य का इस्तेमाल

Dainik Bhaskar

May 10, 2019, 06:30 PM IST

रांची. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत अन्य भाजपा नेताओं से भाषा पर संयम बरतने की अपील की है। कहा है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भले ही अपनी गरिमा का ख्याल नहीं है, लेकिन उन्हें अपने पद की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए। ठाकुर शुक्रवार काे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद अाैर डाॅ. एम ताैसीफ भी थे। 

राजीव गांधी पर बेबुनियाद आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण
राजेश ठाकुर ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की देश के लिए शहादत की बात को भूलकर उनपर और उनके ससुराल पर अनर्गल और बेबुनियाद आरोप लगाने की बात करना दुभार्ग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी मां की बात करते है, उनके साथ फोटो खिंचवाते है, लेकिन पत्नी की अनदेखी करते हैं, आखिर वो भी एक महिला हैं उनका भी सम्मान होना चाहिए। प्रधानमंत्री दूसरे के ससुराल के संदर्भ में तो टिप्पणी करते हैं अपने ससुराल के बारे में क्यों नहीं बताते। प्रधानमंत्री के भाषण से यह स्पष्ट हो गया है कि देश में कांग्रेस की सरकार बनती देख बौखलाहट में सैना के शौर्य का इस्तेमाल वोट लेने के लिए कर रहे हैं।

कांग्रेस उसी भाषा में दे सकते हैं जवाब लेकिन ये हमारे संस्कार में नहीं
ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास कल एक सभा में सार्वजनिक रूप से जिन शब्दाें का प्रयोग विपक्ष के लिए कर रहे थे, लेकिन उन्हें यह याद रखना चाहिए कि सामने वाले को भी बोलना आता है। मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए वे ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्त्ता भी उसी भाषा में उन्हें जवाब दे सकते है, किन्तु यह हमारे संस्कार में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में सरकार चलाने वाले कौन-कौन से नेता चोर है, राफेल से लेकर कंबल घोटाले तक का सभी को पता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास का नारा तो देती है किन्तु मंत्री सीपी सिंह मीडिया में बयान देते हंै कि एक धर्म विशेष के लोग भाजपा को वोट नहीं देते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह अपेक्षा करती है कि इस प्रकार की भाषा का प्रयोग वे नहीं करें, अन्यथा समय आने पर कांग्रेस कार्यकर्त्ता भी जवाब देने से पीछे नहीं हटेंगे। 

भाजपा सुनिश्चित हार से बौखला गई है: मीडिया प्रभारी
मीडिया प्रभारी ने यह भी अाराेप लगाया कि सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में प्रशासन की ओर से ऐन मौके पर सुरक्षा के नाम पर 93 मतदान केंद्रों को बदलने का प्रयास कर रही है, ऐसा नहीं होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार यह दावा कर रही है कि राज्य में पूरी तरह से नक्सलियों का सफाया हो चुका है और अब नक्सलियों के भय से मतदान केंद्र बदले जाने का प्रयास हो रहा है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में अपनी सुनिश्चित हार को लेकर पूरी तरह से बौखला गयी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना