तैयारी / राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राजभवन में किया योगाभ्यास, कहा- योग भारत का गौरव



योगाभ्यास करते मुख्यमंत्री रघुवर दास व अन्य। योगाभ्यास करते मुख्यमंत्री रघुवर दास व अन्य।
X
योगाभ्यास करते मुख्यमंत्री रघुवर दास व अन्य।योगाभ्यास करते मुख्यमंत्री रघुवर दास व अन्य।

  • 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे रांची

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 11:31 AM IST

रांची. राजभवन में गुरुवार को आयोजित योग प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भाग लिया। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि योग को हमें वापस लाना है। योग जीवन का आधार है। इसके जरिये मानसिक और शारीरिक विकार को दूर किया जा सकता है। हर दिन योग के लिए हमें 1 घंटा देना चाहिए। हमें ऐसा कुछ करना चाहिए ताकि योग हमारे जीवन का हिस्सा बन जाये। 21 जून ऐतिहासिक दिन बनने वाला है। जब रांची के प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री योग करेंगे। लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि सिर्फ 21 जून ही नहीं पूरे वर्ष हमें योग करना चाहिए। 

 

योग भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग

इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है। आधुनिक जीवन शैली में योग की महत्ता पूरी दुनिया अनुभव कर रही है। झारखण्ड के लिए यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री झारखंडवासियों के साथ 21 जून 2019 को रांची स्थित प्रभात तारा मैदान में योग करेंगे। मैं रांची समेत पूरे राज्य के लोगों को योग करने हेतु आमंत्रित करता हूं। आप पहल करें और चुस्ती और तंदरुस्ती के लिए 21 जून को योग करें और दुनिया को सकारात्मक संदेश प्रेषित करें। यह निमंत्रण जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठन, युवाओं, सभी राजनीतिक दलों, आम और खास लोगों को है।

 

योग को जन आंदोलन बनाना है

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत, प्रखंड, जिला व राज्य स्तर पर योग को जन आंदोलन बनाना है। योग हमारी दिनचर्या का अंग बने। योग को अगर हम अपने जीवन शैली में शामिल करें स्वस्थ भारत और स्वस्थ झारखण्ड का निर्माण अवश्य होगा। प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत लोगों ने योग प्रशिक्षक ईश्वर विश्वरेड्डी की अगुवाई में विभिन्न आसनों को किया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना