अपराध / हथियार के बल पर ज्वैलरी दुकान से दिनदहाड़े लूट का प्रयास



दुकान के अंदर में जांच करते सिटी एसपी और सदर डीएसपी तथा बाहर में खड़े बरियातू थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिस कर्मी। दुकान के अंदर में जांच करते सिटी एसपी और सदर डीएसपी तथा बाहर में खड़े बरियातू थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिस कर्मी।
X
दुकान के अंदर में जांच करते सिटी एसपी और सदर डीएसपी तथा बाहर में खड़े बरियातू थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिस कर्मी।दुकान के अंदर में जांच करते सिटी एसपी और सदर डीएसपी तथा बाहर में खड़े बरियातू थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिस कर्मी।

  • विरोध करने पर दुकान संचालक को पिस्टल की बट से मारकर किया घायल

Jul 13, 2019, 07:57 PM IST

रांची. बरियातू थाना क्षेत्र के बूटी रोड स्थित माया ज्वेलर्स नाम के दुकान में शनिवार की दोपहर दो बाइक पर सवार होकर चार की संख्या में आए अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट का प्रयास किया। इस दौरान जब दुकान संचालक ने अपराधियों का विरोध किया तो पिस्टल की बट से मारकर उसे घायल कर दिया। घायल दुकान संचालक का नाम संतोष कुमार है। अपराधियों द्वारा हमला किए जाने के बाद संतोष ने जब शोर मचाया तो आसपास में मौजूद लोग दुकान की ओर दौड़े। लूटपाट करने के लिए पहुंचे अपराधियों को जब अहसास हो गया कि अब वह पकड़े जा सकते हैं तो सभी बाइक पर सवार होकर वहां से बूटी मोड़ की ओर फरार हो गए। 

 

पकड़ने के लिए दौड़ रहे लोगों पर की फायरिंग
इस दौरान लहूलुहान अवस्था में घायल दुकान संचालक संतोष अपराधियों को पकड़ने के लिए शोर मचाता रहा। जैसे ही स्थानीय लोग अपराधियों को पकड़ने के लिए उसकी ओर दौड़े बाइक पर पीछे बैठा एक अपराधी पिस्टल निकालकर उनका पीछा कर रहे लोगों पर फायर कर दिया। इसके बाद उन्हें पकड़ने का प्रयास कर रहे लोग डर गए और वहीं रुक गए। लोगों को रुकते ही चारों बाइक सवार अपराधी मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही बरियातू पुलिस मौके पर पहुंची और घायल संतोष को इलाज के लिए रिम्स ले गई। संतोष का रिम्स में इलाज किया जा रहा है। फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।


अपराधियों के बारे में नहीं चल पा रहा है कुछ पता
घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बरियातू थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। अपराधी कहां से आए और कौन थे इस बात के बारे में पुलिस को अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। संजीव कुमार ने यह भी बताया कि आशंका जताई जा रही है कि चारों अपराधी लूटपाट की नियत से दुकान में घुसे थे। इस दौरान जब दुकान संचालक ने विरोध किया तो सभी ने मिलकर उनके साथ मारपीट करते हुए मौके से फरार हो गए।
 

घटना के बाद से दहशत में बरियातू रोड के लोग
घटना के बाद से बरियातू रोड में रहने वाले लोगों के बीच में दहशत का माहौल है। लोगों का कहना है कि अपराधियों के मन में जरा सा भी पुलिस का खौफ नहीं है यही वजह है कि बाइक सवार अपराधी दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान में घुसकर लूटपाट की घटना का अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं। बाइक सवार अपराधी हथियार लेकर दुकान में घुसते हैं और वहां से दुकान संचालक के साथ मारपीट करते हुए आराम से फरार हो जाता है और पुलिस उसके बारे में घंटों बाद भी जानकारी नहीं जुटा पाती है। ऐसे में लोग कैसे अपने को सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
 

2 घंटे तक दुकान में सिटी एसपी और सदर डीएसपी करते रहे जांच, थाना प्रभारी दुकान के बाहर सड़क रहे खड़े
घटना के बाद सदर डीएसपी दीपक पांडे तुरंत मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। कुछ देर बाद ही सिटी एसपी हरिलाल चौहान भी मौके पर पहुंचे और ज्वेलरी दुकान के अंदर जाकर पूरे मामले की जांच की। दोनों पुलिस पदाधिकारियों के अलावा अन्य कई कर्मी लगभग दो घंटे तक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखते रहे और मामले की जांच करते रहे। हालांकि इस दौरान बरियातू थाना प्रभारी संजीव कुमार सड़क किनारे खड़े रहे। वे दुकान के अंदर जाकर ना तो सीसीटीवी फुटेज देखना उचित समझे और ना ही प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ करना। खबर लिखे जाने तक बढ़िया तो पुलिस को मामले में कोई अहम जानकारी नहीं मिल पाई थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना