रिम्स / लालू यादव से मिले तारिक अनवर, रमई राम भी पहुंचे लेकिन राजद अध्यक्ष ने मिलने से किया इनकार

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 02:20 PM IST


ranchi news ex minister ramai ram to meet lalu prasad yadav at rims
X
ranchi news ex minister ramai ram to meet lalu prasad yadav at rims
  • comment

  • कटिहार सांसद तारिक अनवर ने कहा- प्रधानमंत्री और भाजपा ले रही सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय

रांची. राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में इलाज करा रहे चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव से शनिवार को कटिहार के सांसद तारिक अनवर ने मुलाकात की। इस दौरान तारिक अनवर ने लालू से उनका हालचाल जाना। तारिक के पहले बिहार के पूर्व मंत्री और राजद नेता रमई राम भी लालू से मुलाकात करने रिम्स पहुंचे थे लेकिन लालू ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्य प्रवक्ता डीपी. त्रिपाठी भी लालू से मुलाकात करने रिम्स पहुंचे हैं।

 

प्रधानमंत्री और भाजपा ले रही सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय

लालू यादव से मिलने के बाद एनसीपी के नेता तारिक अनवर ने कहा कि वे लालू यादव के स्वास्थ्य का हालचाल लेने आए थे। जब से लालू रिम्स में भर्ती हुए हैं मैंने एक बार भी उनके मुलाकात नहीं की थी। मेरा और उनका संबंध पुराना है। महागठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर तारिक अनवर ने कहा कि अभी समय है और समय रहते इसकी औपचारिक घोषणा हो जाएगी कि कौन सी पार्टी का उम्मीदवार कहां से चुनाव लड़ेगा। उन्होंने खुद के चुनाव लड़ने संबंधी सवाल पर कहा कि ये पार्टी के हाईकमान को तय करना है। वहीं चुनाव परिणाम के सवाल पर तारिक अनवर ने कहा कि लोकसभा चुनाव का परिणाम अच्छा होगा। महागठबंधन में कई लोग नए आए हैं जिसका प्रभाव रिजल्ट पर पड़ेगा। भाजपा के 'इस बार 400 पार' के नारा पर उन्होंने कहा कि सपना देखने में कोई हर्ज नहीं है। वहीं सर्जिकल स्ट्राइक के सवाल पर तारिक अनवर ने कहा कि जो श्रेय सेना और सैनिक को मिलनी चाहिए, वो श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ले रही है।

 

लालू से मिलने पहुंचे रमई राम।

 

लालू की किडनी पहले से और खराब

इधर, पहले से किडनी फेलियर के स्टेज थ्री से जूझ रहे लालू प्रसाद की मुसीबत और बढ़ गई है। उनकी किडनी पहले से और खराब हुई है। उनकी किडनी फंक्शन टेस्ट रिपोर्ट 42 हो गया है। जब वे भर्ती हुए थे तो वह 35 था। इलाज के बाद वह 50 पहुंच गया था, लेकिन वह फिर नीचे आने लगा है। डॉक्टर्स के अनुसार, यदि 30 के नीचे आ जाता है तो डायलसिस की नौबत आ सकती है। लालू प्रसाद का मास्टर चेकअप किया जा रहा है। डॉ. उमेश प्रसाद का कहना है कि इसमें पता चला है कि ब्लड में जीएफआर (ग्लोमेरूलर फिल्ट्रेशन रेट) ठीक नहीं है। इस कारण किडनी फंक्शन का स्तर पहले से घटा है।

 

लालू की खराब हुई दिनचर्या

डॉ. डीके झा ने बताया कि किडनी फंक्शन में थोड़ी गड़बड़ी आई है, लेकिन अभी ज्यादा चिंता की बात नहीं है। लालू प्रसाद की दिनचर्या खराब हो गई है। वह दोपहर 12 बजे के बाद उठ रहे हैं। उसके नाश्ता करते हैं। इसलिए, उन्हें दिनचर्या ठीक करने को कहा गया है।

 

इन बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू
अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टाेन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट।

 

कई नेता लालू से कर चुके हैं मुलाकात
रिम्स मेें भर्ती लालू यादव से पिछले कुछ महीनों में उनके परिवारिक सदस्यों के अलावा शरद यादव, हेमंत सोरेन, सुबोधकांत सहाय, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, सीताराम येचुरी, शकील अहमद, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी समेत कई दलों के नेता मुलाकात कर चुके हैं।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन